Loading...    
   


JABALPUR NEWS TODAY: HEADLINES, HINDI LATEST NEWS 22nd OCTOBER 2020 / जबलपुर: आज के महत्वपूर्ण समाचार- MP NEWS

जबलपुर कलेक्टर ने नवंबर-दिसंबर में कोरोना संक्रमण बढ़ने की आशंका जताई

√  विशेषज्ञों द्वारा नवंबर- दिसंबर में कोरोना मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ने की आशंका के चलते कलेक्टर श्री कर्मवीर शर्मा द्वारा एक बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें भविष्य में कोरोना संक्रमण की चुनौतियों से निपटने की तैयारियां अभी से करने के निर्देश दिये गये। उन्होंने निजी अस्पतालों को आईसीयू के अतिरिक्त बेड बढ़ाने, oxygen cylinder की संख्या बढ़ाने आदि तैयारियां करने को कहा।

फेस्टिवल सीजन में प्याज की डिमांड कम फिर भी प्याज महंगी

√  नव दुर्गा के चलते इस समय प्याज की डिमांड काफी कम है परंतु बीते 4 दिनों के पहले प्याज 40 से ₹50 किलो बिक रही थी। जबकि अब प्याज 70 से ₹80 किलो बिक रही है। जानकारों का कहना है कि मानसून सीजन खत्म होने के बाद खेतों में जो फसल तैयार है वह अभी कटाई की स्थिति में नहीं आई है। इस कारण यह स्थिति लगभग 1 महीने तक रह सकती है। 

आईटीआई में प्रवेश कराने प्राचार्य को धमकाया, video वायरल

√  इन दिनों आईटीआई जबलपुर में प्रवेश प्रक्रिया चल रही है और इसी बीच प्रवेश प्रक्रिया में नेतागिरी भी शुरू हो गई है। आईटीआई कॉलेज प्राचार्य ने एबीवीपी नेताओं पर मनचाहे छात्र छात्राओं को प्रवेश दिलाने, दबाव बनाने व धमकाने का आरोप लगाया है। उन्होंने खुलेआम नेताओं के नाम भी लिए व इस संबंध में आला अधिकारियों को सूचित भी किया। प्राचार्य ने स्वयं एक एबीवीपी नेता से बात करते हुए वीडियो भी बनाया है जो कि सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। 

असली सिख संगत ने नकली सिख संगत के खिलाफ कोर्ट में लगाया केस

√ जबलपुर में सिख संगठन 1984 से लगातार सिखों की समस्याओं एवं विवादों के निवारण हेतु कार्य कर रही है परंतु पिछले कुछ दिनों से कुछ लोगों द्वारा नकली सिख संगत बनाकर कई आयोजन किए जा रहे हैं, जिनमें शहर के बड़े अधिकारियों को सम्मानित किया गया व इसे राजनीतिक रंग देने की कोशिश की गई। इस कारण हाई कोर्ट में नकली सिख संगत की कार्यवाही पर असली सिख संगत द्वारा रोक लगाने की मांग की गई। इसकी अगली सुनवाई कल यानी 23 अक्टूबर को की जाएगी।

✓ कलेक्टर श्री कर्मवीर शर्मा ने कहा है कि ऐसे लोग जो धान उपार्जन के लिए किसानों के नाम पर फर्जी रजिस्ट्रेशन करा रहे हैं, उन्हें खोज कर उनके खिलाफ आपराधिक प्रकरण दर्ज कराए जाएं। 
✓ जबलपुर में जिन लोगों का बिजली बिल ₹10000 से ज्यादा बकाया है उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की तैयारी की जा रही है।

22 अक्टूबर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here