Loading...    
   


INDORE: दोस्तों के मोबाइल से वाइफ को मैसेज करके उसका कैरेक्टर चेक करता था - MP NEWS

इंदौर
। पत्नी का कैरेक्टर कैसा है, जब वह घर में अकेली रहती है तो अनजान लोगों को मैसेज पर रिप्लाई करती है या नहीं और ऐसी ही तमाम बातों की जांच करने के लिए एक युवक अपने दोस्तों के मोबाइल फोन से अपनी ही पत्नी को मैसेज भेजता रहता था। पत्नी चरित्रहीन तो नहीं निकली लेकिन स्वाभिमानी जरूर निकली, उसने वन स्टॉप सेंटर में पति की शिकायत कर दी और शादी तोड़ने की प्रक्रिया शुरू कर दी।

29 वर्षीया मरीमाता निवासी एक महिला 11 नवंबर को वन स्टॉप सेंटर पहुंची। उसने बताया कि उसका पति अपने दोस्तों के मोबाइल से मैसेज भेजता है और फिर घर आकर पूछताछ करता है। हर बार नए नंबरों से मैसेज आते हैं और फिर वह खुद बता भी देता है कि मैंने ही मैसेज किए थे। मैंने बार-बार उन्हें समझाया लेकिन वह मैसेज में रिप्लाई को लेकर झगड़ा करते हैं। 

वन स्टॉप सेंटर में काउंसलर मनीषा व्यास ने पूरी स्थिति जानने के बाद पति से बात की तो पति ने सही जानकारी नहीं देते हुए परिवार में पत्नी द्वारा झगड़ा करने की शिकायत की। जब पता किया गया तो रिश्तेदारी में ही शादी होना पाया गया तथा उसकी पत्नी व भाभी सगी बहनें पाई गईं। ऐसे में यह स्थिति भी स्पष्ट हो गई कि बड़ी बहन होने से वह झगड़ा भी नहीं करती होगी। 

पति की काउंसिलिंग करने पर पति ने इन बातों को स्वीकार किया और आगे से ऐसी कोई भी गलती नहीं होने का वादा किया। पत्नी ने भी परिवार में साथ रहने की इच्छा जताई और दोनों घर लौट गए। 

'सेंटर में महिलाओं को न्याय दिलाने और परिवार को बचाने के लिए काउंसिलिंग की जा रही है। हाल ही में ऐसे मामले भी सामने आए हैं जिसमें लॉकडाउन के कारण नौकरी चली गई। यह भी पारिवारिक तनाव का कारण बन रहा है।'- वंचना सिंह परिहार, प्रशासिका, वन स्टॉप सेंटर

07 अक्टूबर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here