Loading...    
   


IGNOU ADMISSION: रिजल्ट नहीं आया या मार्कशीट नहीं मिली तब भी एडमिशन मिलेगा - MP COLLEGE ADMISSION

भोपाल
। इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विवि (इग्नू) में इस साल यूजी और पीजी कोर्स के लिए उन स्टूडेंट्स को भी एडमिशन मिलेगा जिनका रिजल्ट घोषित नहीं हुआ है या फिर उन्हें मार्कशीट नहीं मिली है।

इग्नू में एडमिशन तो मिल जाएगा लेकिन अस्थाई होगा

कोविड-19 के कारण जुलाई 2020 सत्र में प्रवेश के लिए यह सुविधा मिल रही है। यूनिवर्सिटी ने कहा है कि कोरोना वायरस के कारण लगभग सभी शैक्षणिक संस्थानों का रिजल्ट प्रभावित हुआ है। उत्तीर्णता प्रमाण पत्र और अंकसूची की कमी से जूझते स्टूडेंट्स को इग्नू ने अपने जुलाई शैक्षणिक सत्र के लिए यूजी व पीजी कोर्स में दाखिला पाने के लिए अस्थाई प्रवेश की सुविधा दी है। 

इग्नू में एडमिशन के लिए परीक्षा में शामिल होने का सर्टिफिकेट देना होगा

इसके तहत स्टूडेंट्स को कुछ मानकों का पालन करना होगा। अगर आप इग्नू के यूजी कोर्स में प्रवेश चाहते हैं, तो आपको 12वीं बोर्ड परीक्षा में शामिल होने का प्रमाण पत्र देना होगा। वहीं, पीजी के लिए ग्रेजुएशन सेकंड ईयर या पांचवें सेमेस्टर का पास सर्टिफिकेट देना होगा। 

इग्नू का अस्थाई एडमिशन कब एक्सपायर हो जाएगा

इसके अलावा इग्नू में अस्थाई प्रवेश पाने वाले स्टूडेंट्स को वास्तविक व मूल प्रमाण पत्र, अंकपत्र जमा करने के लिए 31 दिसंबर 2020 तक का समय देगा। इस समय तक जरूरी दस्तावेज जमा न करने पर आपका प्रवेश रद्द कर दिया जाएगा। आधिकारिक वेबसाइट के जरिए आवेदन कर सकते हैं। अस्थाई प्रवेश पाने की अंतिम तिथि 15 अक्टूबर है। वहीं, विवि ने दिसंबर टर्म एंड परीक्षा के लिए असाइनमेंट जमा करने की अंतिम तारीख भी बढ़ा दी है। 31 अक्टूबर तक असाइनमेंट जमा कर सकते हैं।

13 अक्टूबर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here