Loading...    
   


BHOPAL-NEW DELHI शताब्दी एक्सप्रेस पटरी पर दौड़ेगी, GWALIOR और MORENA के यात्रियों को भी फायदा - MP NEWS

भोपाल।
भारत की राजधानी नई दिल्ली से मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल तक सबसे तेज गति से दौड़ने वाली शताब्दी एक्सप्रेस 7 महीने लंबे ब्रेक के बाद फिर से पटरी पर दौड़ने वाली है। 17 अक्टूबर 2020 को सुबह दिल्ली से रवाना होगी और शाम को भोपाल से दिल्ली के लिए वापसी करेगी। 

रेलवे ने 17 अक्टूबर से इसे चालाने का फैसला किया है। यह ट्रेन नई दिल्ली से मथुरा, आगरा, मुरैना, ग्वालियर, झांसी और ललितपुर होते हुए भोपाल पहुंचेगी। इंडियन रेलवे के सर्कुलर के मुताबिक, भोपाल शताब्दी एक्सप्रेस (Bhopal Shatabdi) के टाइमटेबल में कोई बदलाव नहीं किया गया है। यह अपने पहले के तय समय सारिणी पर ही चलेगी। शताब्दी एक्सप्रेस नई दिल्ली से सुबह 5.30 बजे चलेगी और दोपहर 2.25 बजे भोपाल के हबीबगंज स्टेशन पहुंचेगी। वहीं, हबीबगंज से यह दोपहर 3 बजे चलेगी और रात में 11.55 पर नई दिल्ली पहुंचेगी। 

392 दीपावली फेस्टिवल स्पेशल ट्रेनों की घोषणा

दशहारा, दीपावली और छठ को देखते हुए रेलवे ने 392 पूजा स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला किया है। रेलवे 20 अक्टूबर से 30 नवंबर के बीच 392 त्योहार विशेष ट्रेनों का संचालन करेगा। इन ट्रेनों से यात्रा करने पर मेल/एक्सप्रेस ट्रेनों की तुलना में यात्रियों को 10 से लेकर 30 फीसदी तक अधिक किराया देना होगा। यह यात्रा की श्रेणी पर निर्भर करेगा। ये स्पेशल ट्रेनें 55 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलेंगी। अब तक रेलवे ने 666 मेल और एक्सप्रेस ट्रेन चला रही है जो पूरे देश में नियमित तौर पर चल रही हैं। 

टिकट कब से बुक होंगे, इसकी इसकी सूचना नहीं

इसके अलावा मुंबई में लेकल ट्रेन के साथ दिल्ली और कोलकाता मेट्रो की सेवाएं भी बहाल की गई हैं। रेलवे ने कोरोना वायरस महामारी के कारण अपनी नियमित सेवा को स्थगित कर दिया है और जरूरत के हिसाब से ट्रेनों का संचालन कर रहा है। इन ट्रेनों में कब से टिकट बुक किए जा सकेंगे इसकी सूचना अभी नहीं दी गई है। उम्मीद है कि जल्द ही लोग टिकट बुक करा सकेंगे।

16 अक्टूबर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here