UPSC EXAM भोपाल के 59 केंद्रों पर आयोजित होंगे, 22,000 से ज्यादा उम्मीदवार परीक्षा देंगे - BHOPAL NEWS

भोपाल
। भोपाल जिले में 4 अक्टूबर 2020 को आयोजित होने वाली यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (UPSC) की परीक्षा 59 केन्द्रों पर आयोजित की जाएगी जिसमें 22 हजार से अधिक परीक्षार्थी सम्मिलित होंगे। संभागायुक्त श्री कवीन्द्र कियावत ने आज संभागायुक्त कार्यालय सभाकक्ष में परीक्षा से संबंधित बैठक में समस्त अधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि UPSC EXAM के दौरान सभी व्यवस्थाएं समय पूर्व ही सुनिश्चित की जाए। किसी भी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नहीं होगी। बैठक में एडीजी पुलिस श्री उपेन्द्र जैन सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित थे। 

श्री कियावत ने बैठक में सभी अधिकारियों को निर्देश दिये कि भोपाल में 59 परीक्षा केन्द्रों पर यूपीएससी की परीक्षा 2 पालियों में आयोजित की जाएगी जिसमें प्रथम परीक्षा प्रात: साढ़े नो बजे से प्रात: साढ़े ग्यारह बजे तक एवं द्वितीय परीक्षा दोपहर ढ़ाई बजे से साढ़े चार बजे तक आयोजित होंगी। इसके लिये सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित कर लें। उन्होंने जिला-प्रशासन को निर्देश दिये हैं कि परीक्षा केन्द्रों पर फ्लाइंग स्क्वाड टीम परीक्षा के दौरान निरीक्षण करें। समस्त अनुविभागीय अधिकारियों राजस्व और तहसीलदारों को अपने-अपने क्षेत्रों में बनाये जा रहें परीक्षा केन्द्रों पर सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित कराने के निर्देश दिये। 

संभागायुक्त श्री कियावत ने बैठक में कहा कि सभी परीक्षा केन्द्रों पर बिजली, साफ-सफाई और फर्नीचर की उचित व्यवस्था की जाये। परीक्षार्थियों को किसी भी प्रकार की असावधानी नहीं हो इसका विशेष ध्यान रखा जाये। उन्होंने पुलिस प्रशासन से कहा है कि सभी परीक्षा केन्द्रों पर सुरक्षा की दृष्टि से सभी एतियातन कदम उठाये जायें ताकि कानून एवं व्यवस्था के दृष्टिगत कोई भी बाधा उत्पन्न नहीं हो।

श्री कियावत ने जिला शिक्षा अधिकारी से कहा कि सभी 59 परीक्षा केन्द्रों पर फर्नीचर की व्यवस्था सुनिश्चित कराई जाये इसके अतिरिक्त शिक्षकों की डयूटी रोस्टर भी तैयार करायें जो इन सभी परीक्षा केन्द्रों  पर परीक्षा के दौरान उपस्थित रहें। नगर निगम अधिकारी साफ-सफाई सहित सभी केन्द्रों पर सेनिटाईजिंग भी करायें। पोस्ट ऑफिस, एमपीईबी और ट्रेजरी अधिकारी भी परीक्षा केन्द्रों पर समस्त व्यवस्थाएं समय रहते सुनिश्चित करायें। 

17 सितम्बर सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !