Loading...    
   


BHOPAL में फिर खुले भदभदा और कलियासोत के गेट - WEATHER UPDATE

भोपाल।
मध्य प्रदेश में बारिश की अब विदाई हो रही है, लेकिन मानसून जाते-जाते राजधानी को भिगो रहा है। राजधानी भोपाल में 20 घंटे से रुक-रुक कर बारिश हो रही है। इससे भदभदा डैम और कलियासोत डैम के गेट खोलने पड़े।

राजधानी में अब तक 29.4 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई है। बारिश का दौर मंगलवार शाम 7 बजे के बाद से शुरू हुआ था जो बुधवार सुबह से ही जारी है। कभी बारिश रुक जाती है और कभी चालू हो जाती है। आज दिन दो बार पानी गिर चुका है। चूंकि कलियासोत और भदभदा डैम के कैचमेंट एरिया में ठीक-ठाक पानी गिरा है, जिससे भदभदा का एक गेट और कलियासोत डैम का एक और आधा गेट खोला गया है। हालांकि पानी बढ़ा तो देर शाम तक कलियासोत के दो गेट खोले जा सकते हैं।

कलियासोत डैम के डेढ़ गेट खोले गए हैं, जिससे पानी कम किया जा रहा है। डैम के गेट खोलने से पहले कोलार के निचले इलाके में मुनादी कराई गई है, जिससे लोग सावधान हो जाएं। भदभदा डैम का एक गेट खुलने के बाद देखने के लिए लोग भी पुल पर पहुंचे हैं। दोपहर 3 बजे दोनों डैम के गेट खोले गए। उसके पहले कोलार क्षेत्र के निचले इलाकों में बसी कॉलोनियों में मुनादी करके इसकी सूचना दी गई। डैम का गेट खुलने वाला है, लोगों को मछली मारने और डैम के इलाके में जाने से रोका गया है। अपने घरों में ही रहने की हिदायत दी गई है।

23 सितम्बर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here