Loading...    
   


टि्वटर का नया फीचर: हर पोस्ट पर डिसाइड करने का चांस, पब्लिक रिप्लाई चाहिए या नहीं / TECH NEWS

टेक्निकल डेस्क
/ दुनिया भर में मोस्ट पॉपुलर माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने एक नया फीचर अपडेट कर दिया है। इसकी जरूरत सोशल मीडिया पर काफी समय से महसूस की जा रही थी। अब आप हर पोस्ट के साथ डिसाइड कर सकेंगे कि आपको अपनी पोस्ट पर पब्लिक का रिप्लाई चाहिए या नहीं। यदि आपको लगता है कि किसी पोस्ट पर ट्रोलर्स आपको तंग कर सकते हैं तो आप उन्हें पोस्ट करने से पहले ही रिप्लाई के लिए बैन कर सकते हैं। (कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह के लिए तो यह काफी अच्छी चीज है)

बातचीत की यह सेटिंग्स सभी लोगों के लिए है

कंपनी ने कहा है कि ये फीचर कन्वर्सेशन में लोगों को ज़्यादा कंट्रोल देने के लिए लाया जा रहा है। ट्विटर द्वारा जारी प्रेस रिलीज में बताया गया है कि ये नई सेवा iOS, एंड्रायड और twitter.com पर ट्विटर का इस्तेमाल करने वाले सभी लोगों के लिए उपलब्ध हैं। कंपनी ने कुछ सिंपल स्टेप्स बताए हैं, जिनकी मदद से आप ट्विटर को समझ सकते हैं कि इसे कैसे इस्तेमाल करना है। आइए जानते हैं नया फीचर कैसे काम करेगा-

कैसे चुनें आपके ट्वीट का जवाब कौन दे सकता है?

twitter.com, iOS या एंड्रायड के लिए twitter.com या ट्विटर से, कम्पोज ट्वीट बटन पर टैप करें
यह चुनने के लिए कि कौन आपके ट्वीट का उत्तर दे सकता है, globe आइकॉन बटन पर टैप करें:
यह चुनने के लिए कि नीचे लिखें तीनों में से कौन आपके ट्वीट का उत्तर दे सकता है, globe आइकॉन बटन पर टैप करें:
सभी लोग
वे जिन्हें आप फॉलो करते हैं
केवल वे लोग जिनको आप मेंशन करते हैं 

एक बार अपनी सेटिंग को पूरा करने के बाद, अपना ट्वीट लिखें और पोस्ट करने के लिए ट्वीट पर क्लिक या टैप करें

नोट: जो लोग आपके ट्वीट का उत्तर नहीं दे सकते हैं, वे अभी भी आपके ट्वीट्स को देख, रीट्वीट और शेयर कर सकते हैं. इसके अलावा, एक बार जब आप एक ट्वीट पब्लिश कर देते हैं, तो आप उस विशेष ट्वीट की रिप्लाई सेटिंग्स को नहीं बदल सकते हैं।

कैसे चुनें: आप किसे जवाब दे सकते हैं

कंपोज स्क्रीन से, आप उन बातचीत में लोगों को देख सकते हैं, जिन्हें आप जवाब देंगे. Replying to… पर क्लिक करें, जिससे एक एडिटिंग स्क्रीन आएगी, जिसमें उन लोगों की लिस्ट होगी जो बातचीत का हिस्सा बन सकते हैं। बातचीत में शामिल 50 लोगों तक के नाम दिखाई देंगे।

लोगों को कन्वर्सेशन में जोड़ना : एडिटिंग स्क्रीन को बंद करने के लिए नीचे स्वाइप करें, और उनके यूजरनेम अपने ट्वीट में लिखें।
लोगों को कन्वर्सेशन से निकालना : लोगों को बातचीत की लिस्ट में से निकालने के लिए, चेक मार्क आइकान पर क्लिक या टैप करें। एक बार, जब किसी को अन सलेक्ट कर दिया जाता है तो चेक मार्क आइकान का निशान हट जाएगा। 

ब्लॉक किए गए अकाउंट : जो एकाउंट आपने ब्लॉक कर रखे हैं, वे आपको रेसिपिएंट की लिस्ट में दिखेंगे, और यह दिखाई होगा कि आपने उन्हें ब्लॉक किया हुआ है। एडिटिंग स्क्रीन से, आप चेक मार्क आइकान पर क्लिक या टैप करके, ब्लॉक किए गए एकाउंट्स को कन्वर्सेशन से निकालने को सिलेक्ट कर सकते हैं।
ट्विटर पर किसी कन्वर्सेशन के पार्टिसिपेट को कैसे देखें-

आप अपनी होम टाइमलाइन, प्रोफाइल पेज, नोटिफिकेशंस या ट्वीट डिटेल में आपके द्वारा किए गए ट्वीट्स की बातचीत के पार्टिसिपेट को देख सकते हैं। पार्टिसिपेट के नाम, बायो और /@usernames देखने के लिए-
Replying to…पर टैप या क्लिक करें

यहां से आप उन सभी को देख सकते हैं जो इस रिप्लाई में शामिल हैं। आप इस लिस्ट में शामिल लोगों को फॉलो या अन फॉलो भी कर सकते हैं।

जैसे आप किसी ट्वीट के लिए कुल लाइक्स और रीट्वीट देख सकते हैं, वैसे ही आप रिप्लाई काउंट से यह भी देख सकते हैं कि कितने लोग कन्वर्सेशन में भाग ले रहे हैं। आपको reply icon (रिप्लाई आइकन) के पास एक नंबर दिखाई देगा, जो बताती है कि मूल ट्वीट को कितने डायरेक्ट रिप्लाई मिले हैं।

12 अगस्त को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here