Loading...    
   


ग्वालियर में महिला की मौत, भिंड में अंतिम संस्कार के बाद रिपोर्ट आई, स्वास्थ्य महकमे व परिजनों में हड़कंप / GWALIOR NEWS

ग्वालियर। ग्वालियर में एक बुजुर्ग महिला की इलाज के दौरान मौत हो गई। इसके बाद परिजन ने उनका शव भिंड लाकर यहां अंतिम संस्कार भी कर दिया। अंतिम संस्कार के बाद मृतक महिला की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई। इससे स्वास्थ्य महकमे के साथ ही अंतिम संस्कार में शामिल लोगों और मृतका के परिजन के संपर्क में आए लोगों की चिंता भी बढ़ गई। 
  
गुरुवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने शहर के वीरेंद्र नगर में मृत महिला के घर पहुंचकर 24 और उनके गांव जौरी ब्राह्मण से 26 लोगों के सैंपल लिए। इसके साथ ही 120 लोगों की स्क्रीनिंग कर उन्हें दवाएं देकर क्वारेंटाइन रहने के लिए कहा गया है। शहर के वीरेंद्र नगर रहने वालीं एक 67 वर्षीय महिला को किडनी और हृदय रोग से संबंधित परेशानी थी। परिजन उन्हें इलाज के लिए ग्वालियर ले गए थे। 30 जुलाई को उनका कोरोना टेस्ट हुआ था, तब उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई थी। पिछले कुछ दिनों से उनकी हालत में सुधार नहीं हो रहा था। 

हालत में सुधार नहीं होने से 11 अगस्त मंगलवार को उनका कोरोना का दूसरा सैंपल लिया गया लेकिन रिपोर्ट आने से पहले ही बुधवार की सुबह करीब 9 बजे उनका निधन हो गया। परिजन उनका शव भिंड लाए और दोपहर में उनका गौरी किनारे स्थित मुक्तिधाम पर अंतिम संस्कार भी कर दिया। इसके बाद बुधवार को ही देर शाम ग्वालियर से उनके बेटे के पास फोन आया कि उनकी मां की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसी के साथ ग्वालियर से ही भिंड के स्वास्थ्य विभाग को इसकी जानकारी दी गई, तब यहां अफसरों में हड़कंप मच गया क्योंकि इस दौरान मृतका के परिजन के संपर्क में कई लोग आ चुके थे। 

मृत बुजुर्ग महिला के बेटे का कहना है कि मां का निधन ग्वालियर में होने के बाद उन्होंने ज्यादा लोगों को सूचना नहीं दी थी। इसलिए अंतिम संस्कार में 10 से 12 लोग ही शामिल हुए थे। हालांकि गुरुवार की सुबह स्वास्थ्य विभाग की टीम उनके घर पहुंची। वीरेंद्र नगर स्थित उनके घर और आसपास के 70 लोगों की स्क्रीनिंग की गई। इनमें से 24 के सैंपल लिए गए। उनके गांव जौरी ब्राह्मण में भी 50 लोगों की स्क्रीनिंग के बाद 26 लोगों के सैंपल लिए गए। बताया जा रहा है कि इन सभी को दवाएं देकर घर में ही क्वारेंटाइन रहने के लिए कहा गया है। साथ ही इनके घरों पर क्वारेंटाइन करने की सूचना भी लगा दी है, ताकि अगर इन लोगों में संक्रमण होता है तो दूसरे में न फैले।

14 अगस्त को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here