Loading...    
   


मप्र के सबसे संक्रमित 4 शहरों सहित पूरे प्रदेश के MPT होटल-रेस्त्रां शुरू / MP NEWS

भोपाल
। मध्यप्रदेश में भर्ती कोरोनावायरस के संक्रमण को रोकने के लिए दुकानदारों और कारोबारियों पर तो तमाम तरह के प्रतिबंध लगाए जा रहे हैं परंतु सरकार को मुनाफा पहुंचाने वाली दुकानों पर कोई गाइडलाइन दिखाई नहीं दे रही है। मध्य प्रदेश के सबसे संक्रमित चार शहरों (इंदौर, भोपाल, जबलपुर और ग्वालियर) सहित पूरे प्रदेश में मध्य प्रदेश राज्य पर्यटन विकास निगम के होटल और रेस्टोरेंट का संचालन शुरू कर दिया गया है जबकि मध्यप्रदेश में कोविड-19 मरीजों के लिए आइसोलेशन सेंटर्स की कमी है।

राज्य पर्यटन विकास निगम के प्रबंध संचालक श्री एस. विश्वनाथन ने बताया कि भोपाल, इंदौर, जबलपुर, ग्वालियर, खजुराहो और पचमढ़ी क्षेत्र के सभी होटल और रेस्टॉरेंट पर्यटकों की माँग पर पुन: शुरू किये जा रहे हैं। अनलॉक-1 की अवधि में निगम ने फर्स्ट फेज में प्रदेश में अपने 35 होटल और रेस्टॉरेंट का संचालन शुरू किया था।

निगम द्वारा भोपाल क्षेत्र के होटल पलाश रेसीडेंसी, विण्ड एण्ड वेव्स, पिकनिक एट केरवा शुरू कर दिये गये हैं। वर्षा ऋतु में विण्ड एण्ड वेव्स और पिकनिक एट केरवा सैलानियों का फेवरेट वेन्यू रहा है। वहीं जबलपुर में होटल कलचुरि रेसीडेंसी, ग्वालियर में तानसेन रेसीडेंसी सहित निगम के सभी होटल और रेस्टॉरेंट को पर्यटकों और फूड लवर्स के लिये पुन: आरंभ कर दिया गया है।

श्री विश्वनाथन ने बताया कि सभी होटल और रेस्टॉरेंट का संचालन केन्द्रीय पर्यटन मंत्रालय और राज्य के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी की गई गाइड-लाइन और होटल और रेस्टॉरेंट के लिये जारी स्टैण्डर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर्स का अनिवार्य रूप से पालन कराते हुए किया जा रहा है। 

11 अगस्त को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार

नागपुर से निकले बादल मध्य प्रदेश के 18 जिलों में मूसलाधार बरसेंगे, अलर्ट जारी
बिना बैलेंस और नेटवर्क के इमरजेंसी कॉल कैसे कनेक्ट हो जाता है, यहां पढ़िए
Lichen: बताइए यह क्या है, धरती का कोढ़ या भगवान का वरदान
MPTET नव चयनित शिक्षकों ने नियुक्ति के लिए सोशल मीडिया पर सरकार का घेराव किया


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here