Loading...    
   


भोपाल में विधायक विश्राम ग्रह के लिए अब हज़ारो पेड़ नही कटेंगे: रामेश्वर शर्मा / BHOPAL NEWS

भोपाल। मध्यप्रदेश विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा द्वारा विधायक विश्राम गृह का स्थल परिवर्तन करने का फैसला किया गया है। गौरतलब है कि पिछले 10 सालों से विधायको के लिए बनने वाला विश्राम गृह स्थल चयन न होने से लंबित था। जेल रोड स्थित जिस बहुमूल्य लगभग 300 करोड़ की शासकीय 22 एकड़ जमीन पर यह विश्राम गृह बनने थे वहाँ हज़ारो पेड़ भी काटे जाते परंतु रामेश्वर शर्मा ने इस जमीन पर विश्राम गृह बनाने के फैसले को पलटते हुए यह निश्चित किया है कि विधायक विश्राम गृह में ही स्थित पारिवारिक खंड को जो कि 56 साल पुराना है उसे तोड़ कर ही 102 फ्लैट (जी+5, जी+6, जी+7) का निर्माण कराया जाएगा। 

शुक्रवार को प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने प्रमुख सचिव मध्यप्रदेश विधानसभा अवधेश प्रताप सिंह, एप्‍को की चीफ आर्किटेक्‍ट श्रीमती संध्‍या व्‍यास तथा राजधानी परियोजना प्रशासन के अधिकारी/कर्मचारी के साथ विधायक विश्राम गृह का स्थल निरीक्षण किया इस अवसर पर प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने बताया कि पिछले 10 साल से विधायको के लिए विश्राम गृह निर्माण के लिए पैसा आवंटित है, स्थल का चुनाव न होने से विश्राम गृह निर्माण में अनेक दिक्कतें आ रही थी। 

शर्मा ने कहा कि प्रदेश के विभिन्न जिलों से आने वाले विधायको उनके क्षेत्र वासियों को अनेक असुविधाओं का सामना करना पड़ता है। शर्मा ने कहा कि विधायक विश्राम गृह चितपरिचित जगह है यहाँ फ्लैट निर्माण के लिए हमारे पास पर्याप्त जगह उपलब्ध है। भोपाल के बीचों बीच जिस भूमि पर यह फ्लैट पहले से प्रसात्वित थे वह निश्चित रूप से बहुमूल्य और हरियाली से परिपूर्ण भूमि है इसलिए अब वहाँ विधायक विश्राम गृह नही बनाया जाएगा। पुराना पारिवारिक खंड को तोड़ कर ही नवीन विधायक विश्राम गृह फ्लैटो के निर्माण के सम्बंध में सभी दलों से चर्चा की जाएगी शर्मा ने अधिकारियों को अग्रिम कार्यवाही के निर्देश दिए है। 

25 जुलाई को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार

इंदौर के उद्योगपति ने पत्नी को संबंध बनाने कारोबारी के पास भेजा, बेटी हुई तो 11 लाख वसूले 
इंदौर लॉकडाउन नहीं होगा चाहे हर रोज 400 पॉजिटिव मिलें 
भोपाल में एक्टर की लेट नाइट पार्टी में पुलिस का छापा, 26 लड़के 7 लड़कियां गिरफ्तार 
दुनिया का पहला पिगी बैंक कहां बना, क्या सूअर बचत का प्रतीक होता है 
MP BOARD 12th RESULT DATE / एमपी बोर्ड 12वीं का रिजल्ट कब आएगा 
IFMIS में अटके कर्मचारियों के वेतन एवं इंक्रीमेंट के लिए कर्मचारी कांग्रेस का ज्ञापन


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here