Loading...    
   


इंदौर के उद्योगपति ने पत्नी को संबंध बनाने कारोबारी के पास भेजा, बेटी हुई तो 11 लाख वसूले / INDORE NEWS

भोपाल। मध्य प्रदेश के इंदौर के पॉश इलाके अनूप नगर में संभ्रांत कारोबारी ने पहले पत्नी को मायके से रुपये लाने को मजबूर किया। उसकी जरूरत पूरी नहीं हुई तो पड़ोस में रहने वाले एक अन्य संभ्रांत कारोबारी के पास भेजा। पति ने स्टाम्प पर अनुबंध किया और सहमति दी कि उसकी पत्नी पड़ोसी कारोबारी से संबंध बनाएगी।

विवाहेत्तर संबंधों के दौरान महिला गर्भवती हो गई और उसने बेटी को जन्म दिया। इस पर महिला के पति ने फिर लिखा-पढ़ी की और पड़ोसी से 11 लाख रुपये लिए। बाद में लेनदेन को लेकर विवाद होने लगा तो पत्नी ने पति व स्वजन के खिलाफ थाने में दहेज प्रताड़ना की शिकायत दर्ज करवा दी। मामले की जांच शुरू होते ही पति द्वारा करवाए अनैतिक कार्य की पोल खुल गई। 

अनूप नगर निवासी एक उद्योगपति ने जुलाई 2005 में अपने बेटे का राजस्थान की युवती से विवाह किया था। शादी के दो साल बाद ही पति ने पत्नी से रुपयों की मांग शुरू कर दी। रुपये लेने के बहाने पत्नी को पड़ोसी कारोबारी के पास भेजना शुरू किया। रुपयों का लेनदेन करते-करते कुछ समय बाद महिला और पड़ोसी के शारीरिक संबंध बन गए और महिला ने बेटी को जन्म दिया। पति ने पड़ोसी से रुपये वसूलने का षड्यंत्र रचा और फंसाने की धमकी दी। दो साल पहले दोनों ने 1000 रुपये के स्टाम्प (शपथ पत्र) पर करार किया जिसमें पड़ोसी से जन्मी बच्ची को अपनाने और पालने-पोसने के बदले 11 लाख रुपये की लिखा-पढ़ी हुई। पति ने यह भी कहा कि पत्नी पड़ोसी से सिर्फ तीन घंटे मिलेगी।

घर आने के बाद न तो उसका जिक्र करेगी, न व्‍हाट्सएप और फोन पर चर्चा होगी। इस वाकये के बाद भी पति का रुपये मांगना बंद नहीं हुआ और पत्नी के बैंक खातों व एफडी के सारे रुपये निकाल लिए। पत्नी ने आठ दिन पहले एमआइजी थाने में सास, ससुर, देवर के खिलाफ दहेज प्रताड़ना का केस दर्ज करवा दिया।

कारोबारी के खिलाफ दहेज प्रताड़ना का केस दर्ज हुआ तो उसने एमआइजी थाने की उपनिरीक्षक सीमा शर्मा के समक्ष एक अनुबंध पेश किया। उसने बताया कि पत्नी का चरित्र ठीक नहीं है। उसके पड़ोसी से शारीरिक संबंध थे। बेटी भी उसी से पैदा हुई है। इस अनुबंध में लिखा था कि पड़ोसी ने खुफिया कैमरे लगाकर अश्लील वीडियो बनाया और दुष्कर्म किया। बच्ची के भविष्य के मद्देनजर केस नहीं करवा रहे हैं। इसके बदले बच्ची के पालन-पोषण के लिए 11 लाख रुपये की एफडी करवा रहे हैं। 

इस अनुबंध के सामने आते ही पत्नी ने सारा सच सामने रख दिया। उसने ऐसे दस्तावेज पेश किए जिससे यह बात सामने आई कि उसके पति ने बच्ची की हत्या की धमकी देकर झूठा अनुबंध करवाया था। पड़ोसी ने दुष्कर्म नहीं बल्कि रजामंदी से संबंध बनाए थे। इसके बदले पति ने 11 लाख रुपये भी लिए हैं। महिला ने पड़ोसी के खिलाफ दुष्कर्म की रिपोर्ट दर्ज करवाने से भी इन्कार कर दिया।

महिला ने रिपोर्ट लिखाई कि आरोपितों ने शादी में माता-पिता से 8 तोला सोना और 5 लाख रुपये नकद लिए थे। रिश्तेदारों ने टीवी, फ्रिज, कूलर,बर्तन, टेबल, पलंग भी दिए थे, लेकिन अब मुझसे 20 लाख नकद व कार की मांग कर रहे हैं। पति शराब पीकर घर आता और मारपीट करता है। वह पड़ोसियों के पास रुपये लेने भेजता है और अनैतिक कार्य करने का दबाव बनाता है।

इनका कहना है

मामला बहुत जटिल है। दहेज प्रताड़ना के आरोपित पति व उसकी पत्नी ने अनुबंध पेश किए हैं जिसमें रुपये लेकर अवैध संबंधों को स्वीकारने का करार हुआ है। जांच के आदेश दिए हैं।
हरिनारायणाचारी मिश्र, डीआइजी, इंदौर

24 जुलाई को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार

पशुपालक किसानों के लिए KCC: 1.80 लाख का लोन, बिना गारंटी
मिस्र देश की रानियां कभी बूढ़ी क्यों नहीं होती थी, क्या उनके पास कोई फार्मूला था
केंद्रीय विद्यालयों में एडमिशन की सूचना
ग्वालियर में बिजली बिल के लिए NGB प्रणाली शुरु
ताश के पत्तों में चौथे राजा की मूछें क्यों नहीं होती
OMG! एक पक्षी जो बिना पंख फड़फड़ाए 5 घंटे, 170 किलोमीटर उड़ता है
मप्र कैबिनेट मीटिंग का आधिकारिक प्रतिवेदन
OMG! कोरोना पॉजिटिव मरीज की स्वस्थ होते ही मौत
सरकारी डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव लड़की का रेप कर रहा था, गिरफ्तार
सूर्य की धूप से बाल सफेद हो जाते हैं तो फिर त्वचा काली क्यों पड़ जाती है
भारतीय सिक्कों का कूटकरण क्या होता है, कितना गंभीर अपराध है


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here