Loading...    
   


IFMIS में अटके कर्मचारियों के वेतन एवं इंक्रीमेंट के लिए कर्मचारी कांग्रेस का ज्ञापन / EMPLOYEE NEWS

भोपाल। मध्य प्रदेश कर्मचारी कांग्रेस के सचिव श्री शोएब सिद्दीकी ने मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के नाम ज्ञापन प्रेषित करके IFMIS की तमाम तकनीकी समस्याएं दूर करवाने की मांग की है। श्री सिद्दीकी ने बताया कि ईद और रक्षाबंधन जैसे त्यौहार के बावजूद कर्मचारियों का वेतन एवं इंक्रीमेंट IFMIS में अटक गया है एवं वित्त विभाग के अधिकारी प्रॉब्लम सॉल्व नहीं कर रहे हैं।

श्री शोऐब सिदीकी सचिव मध्य प्रदेश कर्मचारी कांग्रेस ने बताया कि मप्र के कर्मचारियों के वेतन स्वत्वों का भुगतान वित्त विभाग -IFMIS के माध्यम से करता है, जो वित्त विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों की कृपा पर संचालित एवं संधारित है। जब अधिकारी चाहते हैं तब उनकी कृपा से कर्मचारियों के लंबित- देय-स्वत्वों" का भुगतान हो पाता है, अन्यथा की स्थिति में तकनीकी खराबी बता कर प्रायः --" लिंक Block"/ "SD LOCK" कर दी जाती है। परिणाम स्वरूप पेंशन -वेतन, एरियर्स आदि स्वत्वों का भुगतान प्रक्रिया रुक जाती है, और स्थानीय स्तर के DDO (आहरण-वितरण अधिकारियों) को कर्मचारियों के असंतोष तथा मध्यप्रदेश के मान्यता/गैर मान्यता प्राप्त अन्यान्य कर्मचारी संगठनों के विरोध एवं आन्दोलन का सामना करना पड़ रहा है, जिसके कारण सरकार की छवि धूमिल होती है और अन्य विकास के कार्य प्रभावित होते हैं। 

मध्यसप्रदेश शासन द्वारा अनुकंपा नियुक्ति के संबंध में नये दिशा निर्देशानुसार प्रथम वर्ष 70 प्रतिशत द्वितीय वर्ष 80 प्रतिशत त़ृतीय वर्ष 90 प्रतिशत राशि स्टायपेंड के रूप में देय होगी इस बाबत आयुक्ति कोष लेखा द्वारा IFMIS साफटवेयर में कोई अपडेट नहीं करा हैं जिसके कारण जनवरी माह से अनुकंपा नियुक्त कर्मचारियों को वेतन प्राप्त नहीं हुआ हैं जिसके कारण उनकी आर्थिक स्थिति खराब हो गई हैं।

कोरोना काल में सबसे अघिक कार्य निचले स्तर के कर्मचा‍री ही कर रहे हैं उनको ही वेतन नही मिलना दुर्भायपूर्ण हैं। इस माह दो त्यौहार हैं किन्तु निचले स्तर के कर्मचारी को विगत माह का वेतन भुगतान भी नहीं हुआ हैं। 

यहां यह उल्लेख करना आवश्यक है-"कि माह जुलाई 2020 का वेतन एवं वार्षिक वेतनवृद्धि का आप्शन न होने के कारण समस्त अधिकारी -कर्मचारी, शिक्षक के पेंशन, वेतन, एरियर तथा अन्य अत्यंत महत्वपूर्ण आवश्यक स्वत्व "IFMIS" अथवा स्वघोषित -"TECHNICAL PROBLEMS" के कारण लंबित किये गये हैं उच्च स्तरीय जांच की जाना चाहिए। 

आप कर्मचारियों के हितैषी हैं कर्मचारियों के बच्चों /जनसामान्य के "मामाश्री" के रूप में प्रतिष्ठित हैं। हमारा संगठन अनुग्रहीत रहेगा- इस IFMIS के "TECHNICAL- FAULT"  व विसंगतियों ,वित्त विभागीय अधिकारियों की प्रताड़ना से कर्मचारी जगत को मुक्ति दिलाने का कष्ट करें। 

24 जुलाई को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार

पशुपालक किसानों के लिए KCC: 1.80 लाख का लोन, बिना गारंटी
मिस्र देश की रानियां कभी बूढ़ी क्यों नहीं होती थी, क्या उनके पास कोई फार्मूला था
केंद्रीय विद्यालयों में एडमिशन की सूचना
ग्वालियर में बिजली बिल के लिए NGB प्रणाली शुरु
ताश के पत्तों में चौथे राजा की मूछें क्यों नहीं होती
OMG! एक पक्षी जो बिना पंख फड़फड़ाए 5 घंटे, 170 किलोमीटर उड़ता है
मप्र कैबिनेट मीटिंग का आधिकारिक प्रतिवेदन
OMG! कोरोना पॉजिटिव मरीज की स्वस्थ होते ही मौत
सरकारी डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव लड़की का रेप कर रहा था, गिरफ्तार
सूर्य की धूप से बाल सफेद हो जाते हैं तो फिर त्वचा काली क्यों पड़ जाती है
भारतीय सिक्कों का कूटकरण क्या होता है, कितना गंभीर अपराध है


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here