Loading...    
   


कमलनाथ के भांजे के 7 ठिकानों पर CBI के छापे, बैंक धोखाधड़ी का मामला / NATIONAL NEWS

नई दिल्ली। सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन ने 787 करोड़ रुपये की कथित बैंक धोखाधड़ी के मामले में रतुल पुरी और अन्य लोगों के कार्यालय और आवासीय परिसरों समेत सात स्थानों पर शुक्रवार को तलाशी ली। यह मामला उनकी कंपनी मोजर बेयर सोलर लिमिटेड से जुड़ा है।

अधिकारियों ने बताया कि तलाशी सुबह शुरू की गई और अब भी चल रही है। उन्होंने बताया कि रतुल पुरी के पिता दीपक पुरी के कार्यालय और आवासीय परिसर पर भी तलाशी ली गई। केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने इस कंपनी को दिए कर्ज में पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) को हुए कथित 787 करोड़ रुपये के नुकसान के संबंध में गुरुवार को मामला दर्ज किया था। 

एजेंसी की तलाशी लेने वाली टीम ने कोविड-19 वैश्विक महामारी के मद्देनजर एहतियाती कदम के तौर पर निजी सुरक्षा उपकरण (पीपीई) किट का इस्तेमाल किया है। इससे पहेल अप्रैल में भारत ने स्विस अधिकारियों से भारतीय बिजनेसमैन रतुल पुरी, उसके पिता दीपक पुरी और दो विदेशी कंपनियों के बैंक खातों का ब्योरा मांगा था। भारत के आग्रह पर स्विट्जरलैंड के टैक्स अधिकारियों ने इसका सार्वजनिक नोटिस जारी किया था।  

स्विस सरकार के संघीय गजट में अलग से प्रकाशित नोटिस में रतुल पुरी और दीपक पुरी से 10 दिन के अंदर जवाब मांगा गया था। नोटिस में कहा गया था कि यदि वे भारत की तरफ से मांगी गई ‘प्रशासनिक सहायता’ के आग्रह के खिलाफ अपील करना चाहते हैं तो अपने अधिकृत प्रतिनिधियों के नाम स्विस टैक्स अधिकारियों को बता दें।

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के भांजे रतुल पर बहुचर्चित अगस्तावेस्टलैंड वीवीआईपी हेलिकॉप्टर खरीद से जुड़े 3600 करोड़ रुपये के घोटाले में शामिल होने और संकटग्रस्त आईटी कंपनी मोजरबियर के नाम पर बैंक से 354 करोड़ रुपये का कर्ज लेकर अन्य कामों में इस्तेमाल करने का आरोप है।

26 जून को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार

इंदौर में जज के बेटे ने स्ट्रीट डॉग को गोली मार दी, पालतू कुत्ते पर भोंक रहा था
ग्वालियर में मुरैना-भिण्ड से आने वालों पर प्रतिबंध, क्वारेंटाइन किए जाएंगे
सुनिए पीएम मोदी के बारे में कांग्रेस विधायक वो बयान जिसके बाद गोलियां चल गईं
भोपाल के बड़े कपड़ा व्यापारी की कोरोना से मौत, बाजार में दहशत
बीमा प्रीमियम देने के बाद रसीद मिलने से पहले मौत हो जाए तो क्लैम मिलेगा या नहीं
भारत में सभी सामान्य रेल सेवाएं रद्द, पढ़िए रेलवे बोर्ड का नया फैसला
अधिकारी, कोर्ट में गलत जानकारी पेश कर दे तो विभागीय कार्रवाई होगी या FIR दर्ज होगी, पढ़िए
एक पेड़ जिसके फल में इम्यूनिटी, टहनियां टूथब्रश और पत्ते माउथ फ्रेशनर होते हैं, भविष्यवाणी भी करता है


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here