Loading...    
   


भोपाल के बड़े कपड़ा व्यापारी की कोरोना से मौत, बाजार में दहशत / BHOPAL NEWS

भोपाल।  मध्य प्रदेश के भोपाल के बैरागढ़ में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ते जा रहे हैं। बुधवार को एक बुजुर्ग कपड़ा व्यापारी की मौत से बाजार में चिंता का माहौल है। एक माह में कोरोना से यह दूसरी मौत है। संक्रमण के बढ़ते मामलों  से चिंतित कपड़ा व्यापारी संघ को सुरक्षा मापदंडों का पालन करने की अपील फिर से जारी करनी पड़ी है। 

वन ट्री हिल्स निवासी कपड़ा व्यापारी सीरूमल ताराचंद आसूदानी की नेहरू क्लाथ मार्केट में कपड़े की दुकान है। 77 वर्षीय सीरूमल की रिपोर्ट पांच दिन पहले पॉजिटिव आई थी। उन्हें चिरायु अस्पताल में भर्ती किया गया था। मंगलवार देर रात उनकी तबीयत अचानक बिगड़ गई।

चिकित्सकों के तमाम प्रयासों के बावजूद बुधवार सुबह उन्होंने दम तोड़ दिया। पूज्य सिंधी पंचायत के महासचिव माधु चांदवानी ने बताया कि उनका अंतिम संस्कार शासन के नियम अनुसार चुनिंदा लोगों की मौजूदगी में भदभदा विश्रामघाट में किया गया। 20 दिन पहले भी बैरागढ़ निवासी एक 68 वर्षीय बुजुर्ग की कोरोना से मौत हो गई थी। बैरागढ़, सीटीओ, बैरागढ़ कला, गांधीनगर एवं भौंरी आदि क्षेत्रों में अब तक करीब 90 लोग संक्रमित मिल चुके हैं।

स्व. सीरूमल की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने पूरे परिवार के सैंपल लिए थे। मंगलवार देर रात को उनकी बहू की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आ गई। उन्हें भी चिरायु अस्पताल में भर्ती किया गया है। हालांकि परिवार के बाकी सदस्यों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। वन ट्री हिल्स क्षेत्र में ही अब तक आधा दर्जन पॉजिटिव मरीज मिले हैं।

बैरागढ़ में लगातार नए मामले आने से कपड़ा व्यापारी संघ भी चिंतित है। प्रमुख व्यापारी की मौत के बाद कपड़ा संघ ने अपने सदस्यों से एक बार फिर सुरक्षा मापदंडों का पालन करने की अपील की है। संघ के अध्यक्ष कन्हैयालाल इसरानी, दिनेश वाधवानी, नरेंद्र लालवानी एवं रमेश जनियानी आदि ने कहा है कि व्यापारी शारीरिक दूरी का सख्ती से पालन करें। स्वयं मास्क लगाएं। बिना मास्क पहने किसी भी ग्राहक को दुकान के अंदर नहीं आने दें। संघ के पदाधिकारियों ने दुकान पर सैनिटाइजर एवं आने-जाने वालों का रिकॉर्ड रखने की अपील भी की है।

26 जून को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार

CBSE 10th BOARD EXAM रद्द, अब कोई परीक्षा नहीं होगी: सुप्रीम कोर्ट का फैसला
इंदौर में डॉक्टर के पिता की कोरोना से मौत, डॉक्टर सहित परिवार पॉजिटिव


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here