Loading...    
   


मध्य प्रदेश कोरोना: चंबल में ताबड़तोड़ कोरोना, मुरैना 36, भिंड 13 पॉजिटिव / MP CORONA UPDATE NEWS

भोपाल। कोरोनावायरस के संक्रमण के शुरुआती दौर में ग्वालियर चंबल संभाग के प्रभारी मंत्री श्री गोविंद सिंह राजपूत हर रोज प्रेस को जानकारी भेजते थी कि उनके ग्वालियर चंबल संभाग में एक भी मरीज नहीं है। आज हालात यह है कि चंबल संभाग के 2 जिले मुरैना और भिंड में ताबड़तोड़ पॉजिटिव केस सामने आ रहे हैं। भोपाल-इंदौर के बाद मुरैना तीसरा ऐसा जिला है जहां सबसे ज्यादा एक्टिव केस हैं। 

MADHYA PRADESH CORONA BULLETIN 26 JUNE 2020 

संचालनालय स्वास्थ्य सेवाएं, मध्य प्रदेश द्वारा जारी कोरोनावायरस मीडिया बुलेटिन दिनांक 26 जून 2020 (शाम 6:00 बजे तक) के अनुसार पिछले 24 घंटे में 7484 सैंपल की जांच की गई जिसमें से 158 रिजेक्ट हो गए। 7281 नेगेटिव लेकिन 203 पॉजिटिव निकले। यह औसत लगभग 3% है। इसी के साथ मध्यप्रदेश में कुल संक्रमित नागरिकों की संख्या 12798, 4 मरीजों की मृत्यु के बाद मरने वालों की कुल संख्या 546 और 185 डिस्चार्ज के साथ कुल स्वस्थ हुए नागरिकों की संख्या 9804 हो गई है। पूरे मध्यप्रदेश में 2448 नागरिक कोरोनावायरस से पीड़ित है। पिछले 24 घंटों में एक्टिव केस में 14 की वृद्धि हुई है। 

MP COVID-19 LATEST REPORT की खास बातें 

इंदौर 36 पॉजिटिव के साथ आज भी टॉप पर है। इंदौर शहर में रोज 4 मरीजों की मौत प्रदर्शित की जाती थी लेकिन आज 3 मई मृत्यु होना बताया है। 
चंबल संभाग का सबसे बड़ा शहर मुरैना हॉटस्पॉट बन गया है। पिछले 24 घंटे में 36 सैंपल पॉजिटिव निकले। इसी के साथ मुरैना में पीड़ित मरीजों की संख्या 112 हो गई है। 100 से अधिक पीड़ित मरीजों वाले शहरों की सूची में मुरैना तीसरा नाम है। 
मुरैना के पड़ोसी जिले भिंड में भी हालात अच्छे नहीं है। पिछले 24 घंटे में 13 पॉजिटिव मिले और एक्टिव केस की संख्या 71 हो गई। 
कहते हैं चंबल संभाग के लोगों की इम्यूनिटी सबसे ज्यादा होती है। यदि यह सही है तो चिंता की बात यह है कि चंबल संभाग में जो कोरोनावायरस संक्रमण फैला रहा है, वह मध्यप्रदेश में मौजूद दूसरे वायरस से कहीं ज्यादा ताकतवर है।



26 जून को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार

इंदौर में जज के बेटे ने स्ट्रीट डॉग को गोली मार दी, पालतू कुत्ते पर भोंक रहा था
ग्वालियर में मुरैना-भिण्ड से आने वालों पर प्रतिबंध, क्वारेंटाइन किए जाएंगे
सुनिए पीएम मोदी के बारे में कांग्रेस विधायक वो बयान जिसके बाद गोलियां चल गईं
भोपाल के बड़े कपड़ा व्यापारी की कोरोना से मौत, बाजार में दहशत
बीमा प्रीमियम देने के बाद रसीद मिलने से पहले मौत हो जाए तो क्लैम मिलेगा या नहीं
भारत में सभी सामान्य रेल सेवाएं रद्द, पढ़िए रेलवे बोर्ड का नया फैसला
अधिकारी, कोर्ट में गलत जानकारी पेश कर दे तो विभागीय कार्रवाई होगी या FIR दर्ज होगी, पढ़िए
एक पेड़ जिसके फल में इम्यूनिटी, टहनियां टूथब्रश और पत्ते माउथ फ्रेशनर होते हैं, भविष्यवाणी भी करता है


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here