Loading...    
   


तीन शिक्षक, 2 पंचायत सचिव और 1 सहायक शिक्षक सस्पेंड / MP NEWS

भोपाल। कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए तैनात किए गए शासकीय कर्मचारियों की लापरवाही लगातार सामने आ रही है। इसी के चलते उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई भी हो रही है। मध्य प्रदेश के जिला सिवनी में 3 शिक्षक, दमोह में दो पंचायत सचिव एवं छिंदवाड़ा में 1 सहायक शिक्षक को सस्पेंड किया गया।

शिक्षक तरुण मरावी, अनिल राजपूत एवं राजाराम भारद्वाज सस्पेंड 

सिवनी। महाराष्ट्र सीमा में फंसे प्रवासी मजदूरो को बस द्वारा उनके गृह जिले तक पहुंचाने हेतु जिलास्तरीय कार्य योजना योजना कार्य योजना तहत सिवनी जिले के मेटेवानी खवासा चेक पोस्ट में निर्धारित पाली में सेवा देने हेतु नियुक्त किए गए शासकीय उच्चतर माध्यमिक शाला मोहगांव सड़क में पदस्थ माध्यमिक शिक्षक श्री तरुण मरावी, शासकीय माध्यमिक शाला ऐरमा में पदस्थ माध्यमिक शिक्षक श्री अनिल राजपूत एवं शासकीय माध्यमिक शाला कलबोड़ी के उच्च श्रेणी शिक्षक श्री राजाराम भारद्वाज को अपने कर्तव्य स्थल पर अनुपस्थित पाए जाने पर पदेन कर्तव्यों के प्रति लापरवाही बरतने एवं वरिष्ठ कार्यालय के निर्देशों की अवहेलना किये जाने को लेकर कलेक्टर डॉ. राहुल हरिदास फटिंग द्वारा तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है । निलंबन अवधि में इन्हें नियमानुसार जीवन निर्वाह भत्ता की पात्रता रहेंगी।

सहायक शिक्षक नंदकिशोर मानकर सस्पेंड

छिन्दवाड़ा। मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत एवं पदेन अपर संचालक शिक्षा श्री गजेंद्र सिंह नागेश द्वारा कोरोना महामारी के दृष्टिगत जिले के मोहखेड़ विकासखंड के ग्राम परासिया बैतूल की शासकीय प्राथमिक शाला में बनाये गये क्वारेंटाईन सेंटर की निगरानी व व्यवस्थित संचालन में गंभीर लापरवाही और अपने कर्तव्यों के प्रति उदासीनता बरतने पर शाला के सहायक शिक्षक श्री नंदकिशोर मानकर को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। निलंबन अवधि में श्री मानकर का मुख्यालय जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय छिन्दवाड़ा रहेगा और उन्हें नियमानुसार जीवन निर्वाह भत्ते की पात्रता रहेगी। यह कार्यवाही राजस्व अनुविभागीय अधिकारी सौंसर और तहसीलदार मोहखेड़ के प्रतिवेदन के आधार पर की गई।

पंचायत सचिव धन सिंह एवं मनमोहन कुर्मी सस्पेंड

दमोह। दमोह में कोविड-19 संक्रमण पाये जाने पर जिला स्तरीय निगरानी दल द्वारा ग्राम पंचायत सलैया हटरी एवं शिकारपुरा का निरीक्षण करने उपरांत प्रस्तुत प्रतिवेदन के आधार पर मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत डॉ गिरीश मिश्रा ने  दो सचिवों को निलंबित किया है।

निरीक्षण में जनपद पंचायत सचिव धन सिंह अनुपस्थित पाये जाने, मुख्यालय पर निवास नहीं करने, पंचायत के कार्यो में रूचि नहीं लेने एवं कंटेनमेंट जोन का सेनेटाईजेशन में रूचि से कार्य नहीं करने  के आरोप में जनपद पंचायत सचिव धन सिंह को निलंबित कर दिया है।

इसी प्रकार प्रभारी अधिकारी पंचायत प्रकोष्ठ एवं जिला स्तरीय अधिकारी कार्यपालन यंत्री लोक निर्माण विभाग जेपी सोनकर के प्रतिवेदन पर मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत डॉ गिरीश मिश्रा ने पंचायत पटेरा की ग्राम पंचायत शिकारपुरा के सचिव मनमोहन कुर्मी को निलंबित किया है।

खाद्यान वितरण के संबंध में 3 बार निरीक्षण करने पर तीनों बार पंचायत भवन बंद पाये जाने, अनुपस्थित पाये जाने, मुख्यालय पर निवास नहीं करने क्वारंटाइन लोगो को समूह द्वारा भोजन प्रदान नहीं किये जाने एवं उनको अलग से पानी पीने की व्यवस्था नहीं पायी जाने तथा भ्रमण के दौरान भी अनुपस्थित पाये जाने के आरोप में सचिव मनमोहन कुर्मी को निलंबित किया है।

21 मई को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार

सिंधिया के समर्थन में इस्तीफा देने वाले विधायकों के टिकट खतरे में
सरकार बिजली बचाने क्यों कहती है जब उसे स्टोर ही नहीं किया जा सकता
विधायक कमलनाथ और सांसद नकुल नाथ लापता, छिंदवाड़ा में पोस्टर लगे
कंप्यूटर को टीवी की तरह डायरेक्ट स्विच ऑफ क्यों नहीं कर सकते
सीएम शिवराज सिंह व प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा को क्वारंटाइन किया जाए: कमलनाथ
मप्र उपचुनाव: दिग्विजय सिंह के सेनापतियों ने कमलनाथ को घेरा
लॉक डाउन 4.0 भोपाल में क्या कर सकते है क्या नहीं पढ़िए
मध्य प्रदेश में 22 मई से कोई नहीं रहेगा बेरोजगार: शिवराज सिंह चौहान
सिंधिया समर्थक पूर्व मंत्री ने टिकट के लिए लॉकडाउन तोड़ जुलूस निकाला
सीएम सर, शिक्षक भर्ती के मुद्दे को गंभीरता से क्यों नहीं लेते
मध्य प्रदेश कांग्रेस में सबसे बड़े 'दुष्ट' की तलाश, जो दिग्विजय सिंह को निचोड़ रहा है
बस की सीट पर न्यूजपेपर रखकर बैठने से क्या जी-मिचलाना बंद हो जाता है
लॉकडाउन 4.0 जबलपुर में एक दिन छोड़ कर दुकानें खुलेंगी
मध्य प्रदेश: 2 नए जिलों में कोरोना, 8 जिले 100 से ऊपर, 13 जिलों में 50 प्लस
कमलनाथ सरकार के पूर्व मंत्री से बंगला खाली कराने पहुंची टीम
मप्र की 5 यूनिवर्सिटी के कुलपतियों ने बताया: रेगुलर क्लासेस कब से शुरू होंगी
शरीर में कोरोना के लक्षण नहीं फिर भी रिपोर्ट में पॉजीटिव आया
थर्मल गन को गच्चा देने मजदूर पैरासिटामोल टेबलेट खा रहे हैं
भाजपा की रिपोर्ट पर MPPWD में कई अधिकारी इधर-उधर
दमोह में 4 नए कोरोना पॉजिटिव मिले, टोटल 5, अस्पताल में 6
श्रीमती तन्वी सुन्द्रियाल (IAS) को खंडवा कलेक्टर पद से हटाया


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here