Loading...    
   


ट्रंप की धमकी से भारत में गुस्सा, पीएम मोदी पर कड़ी प्रतिक्रिया का दवाब | NATIONAL NEWS

नई दिल्ली। अमेरिका के राष्ट्रपति श्री डोनाल्ड ट्रंप भारत पर हमले की धमकी दी है। ट्रंप ने कहा कि यदि भारत ने मलेरिया की दवाई (hydroxychloroquine) अमेरिका को नहीं दी तो अमेरिका बदले की कार्रवाई करेगा। इसी के साथ देश में माहौल गर्म हो गया है। लोग जानना चाहते हैं कि ट्रंप की धमकी का आशय क्या है और भारत उसे क्या जवाब देने वाला है। 

क्या अमेरिका दवाई के लिए भारत पर हमला कर देगा 

अमेरिका की सरकार अपने नागरिकों को कोरोनावायरस के कहर से बचाने में नाकाम रही है। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की कुर्सी खतरे में आ गई है। दुनिया में सबसे ज्यादा कोरोनावायरस इनफेक्टेड पेशेंट्स (3,67,461) अमेरिका में है। मरने वालों की संख्या 10,000 के पार हो गई है। सवाल यह है कि यदि भारत ने उसके सामने घुटने नहीं देगी तो क्या अमेरिका भारत पर हमला कर देगा। 

मदद मांगने के बजाय धमकी दे रहा है ट्रंप 

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बयान पर भारत में लोगों में जबरदस्त उत्साह देखा जा रहा है। पूरी दुनिया कोरोनावायरस के गंभीर हमले से जूझ रही है। भारतीय नागरिकों का कहना है कि भारत सरकार अपने नागरिकों की सुरक्षा कर रही है। डोनाल्ड ट्रंप को अपने नागरिकों की सुरक्षा करना चाहिए। यदि उसे दवाई चाहिए तो मदद मांगनी चाहिए, इस तरह धमकी देने का क्या औचित्य है। क्या उसे लगता है कि भारत डर जाएगा। 

नरेंद्र मोदी पर कड़ी प्रतिक्रिया का दबाव 

सोशल मीडिया भारतीय नागरिक प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी से ट्रंप को उनकी ही भाषा में जवाब देने की मांग कर रहे हैं। नागरिकों की मांग है कि जिस तरह सरकार ने पाकिस्तान को समझा दिया है कि यह एक नया भारत है, वक्त आ गया है कि अमेरिका को भी समझा दिया जाए कि वह जिसे धमकी दे रहे हैं पाकिस्तान नहीं भारत है। 

06 अप्रैल को सबसे ज्यादा पढ़ी गईं खबरें

मध्यप्रदेश में लॉक डाउन कहां बढ़ेगा, कहां नहीं: मुख्यमंत्री की बैठक में मिले संकेत
कोर्ट में गीता पर हाथ रखकर कसम क्यों खिलाते थे, रामायण पर क्यों नहीं है



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here