Loading...    
   


भोपाल: 20 जमाती, 23 स्वास्थ्य अधिकारी, 4 पुलिस कर्मचारी सहित कुल 62 कोरोना पॉजिटिव | BHOPAL NEWS

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में चौंकाने वाले आंकड़े सामने आ रहे हैं। रविवार को एक साथ 21 पॉजिटिव मामले सामने आए थे और कुल संख्या 44 हो गई थी। सोमवार के आंकड़े मिलाकर कुल संख्या 62 हो गई है। इनमें से तबलीगी जमात के 20 लोग और स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख सचिव से लेकर अन्य कर्मचारियों तक 23 लोग शामिल हैं। पुलिस विभाग के 4 कर्मचारी संक्रमित हुए हैं। दो पुरुष 2 महिलाएं। रविवार को 52 वर्षीय एक पुरुष की मौत हो गई थी। इब्राहिम गंज के रहने वाले थे नर्मदा अस्पताल में भर्ती थे। रिपोर्ट आते ही मौत हो गई।

भोपाल शहर में संक्रमित लोगों की संख्या अचानक बढ़ गई

रविवार रात शहर में 23 लोग संक्रमित मिले थे। इनमें 12 जमाती और 11 स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी-कर्मचारी थे। सोमवार को भी स्वास्थ्य विभाग के 5 कर्मचारियों समेत 14 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। अब तक स्वास्थ्य विभाग से 23 अधिकारी-कर्मचारी संक्रमित हो गए। भोपाल में कुल संक्रमितों की संख्या 62 हो गई। यहां इस समय कुल 53 संक्रमितों का इलाज चल रहा है। दो मरीजों की तीसरी रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद शुक्रवार रात डिस्चार्ज कर दिया गया था। भोपाल में अब तक 20 जमाती संक्रमित पाए गए।

भोपाल शहर के 23 इलाके कैंटोनमेंट घोषित (NOT ENTRY-NO EXIT)

नए मरीज सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीमें कैंटोनमेंट घोषित किए गए एरिया में जाकर घर-घर स्क्रीनिंग करेंगी। सभी मरीजों के घर के आसपास के एक-एक किलोमीटर के क्षेत्र को निषेध कर दिया गया है। इन मरीजों के संपर्क में आए लोगों की सूची तैयार की जा रही है। सोमवार से स्वास्थ्य विभाग की टीम स्क्रीनिंग का काम शुरू करेगी। परिवार के लोगों को होम क्वारैंटाइन किया गया है। प्रशासन ने भोपाल में 12 नए कैंटोनमेंट एरिया घोषित किए और 23 स्थानों को निषेध क्षेत्र घोषित कर दिया। 

कलेक्टर की अपील: किसी भी कीमत पर घरों से बाहर न निकलें

कलेक्टर तरुण पिथोड़े ने भोपाल की जनता से अपील की है कि ऐसे सभी लोग जो पहले से गैस पीड़ित रहे हैं, फेफड़े की समस्या है, सांस की बीमारी है, शुगर के पेशेंट हैं, बुजुर्ग हैं या स्मोकिंग करते हैं और वे लोग जिनका इम्युन सिस्टम कमजोर है, किसी न किसी बीमारी से पीड़ित रहे हैं। वह किसी भी कीमत पर घरों से बाहर न निकलें। न ही किसी को घर आने दें। कोरोना संक्रमण से उनकी जान को खतरा हो सकता है। साफ-सफाई का खास ध्यान रखें। लगातार हाथ धोते रहें।

हेल्थ कॉर्पोरेशन के एमडी और एडी हेल्थ भी कोरोना पॉजिटिव

इससे पहले शनिवार को भोपाल में तीन कोरोना पॉजिटिव मिले थे। इनमें स्वास्थ्य विभाग की प्रमुख सचिव और सीनियर आईएएस अधिकारी पल्लवी जैन गोविल, एडिशनल डायरेक्टर हेल्थ डाॅ. वीणा सिन्हा के अलावा भोपाल में आलू के बड़े व्यापारी अब्दुल गफ्फार की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इससे पहले हेल्थ कॉर्पोरेशन के एमडी और आयुष्मान योजना के सीईओ जे विजय कुमार की दो रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसके अलावा सोमवार को पांच अन्य कर्मचारी संक्रमित पाए गए हैं। 

मप्र में 239 कोरोना संक्रमित

मध्य प्रदेश में 239 कोरोना संक्रमित हो गए हैं। इनमें इंदौर 135, भोपाल 62, मुरैना 12, जबलपुर 8, उज्जैन 8, खरगोन 4, बड़वानी 3, ग्वालियर, शिवपुरी और छिंदवाड़ा में 2-2, विदिशा में एक संक्रमित मिला। अब तक इंदौर में 10, उज्जैन में 3, भोपाल, छिंदवाड़ा, खरगोन में एक-एक की मौत हो गई। इसमें जबलपुर 3, भोपाल 2, शिवपुरी और ग्वालियर में एक-एक मरीज स्वस्थ्य होने पर घर भेज दिया गया।

05 अप्रैल को सबसे ज्यादा पढ़ी गईं खबरें

जबलपुर में दो महिला पटवारी सस्पेंड


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here