Loading...    
   


मध्य प्रदेश का 12वां जिला कोरोना संक्रमित, बैतूल में भी जमाती पॉजिटिव | MP NEWS

भोपाल। मरकज मस्जिद निजामुद्दीन में इस्लाम के प्रचार का प्रशिक्षण लेकर मध्य प्रदेश के विभिन्न जिलों में आए तबलीगी जमात के लोग कोरोना वायरस से पॉजिटिव पाए जा रहे हैं। विदिशा के बाद बैतूल में भी कोरोनावायरस का पहला केस सामने आया है। यहां भी संक्रमित व्यक्ति तबलीगी जमात में शामिल था। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार बैतूल के भैंसदेही इलाके में एक कोरोना पॉजिटिव मरीज मिला है। संक्रमित व्यक्ति 31 मार्च को नागपुर से जमात में शामिल होकर बैतूल लौटा था। इसके साथ दो अन्य जमातियों के सैंपल भी जांच के लिए भेजे गए हैं। सोमवार को भोपाल से आई रिपोर्ट में जिले का पहला कोरोना पॉजिटिव मिला। 

रिपोर्ट आने के बाद बैतूल कलेक्टर राकेश सिंह और एसपी धर्मेंद्र सिंह भदौरिया भैंसदेही के लिए रवाना हो गए हैं। वहीं नगर परिषद भैंसदेही ने पॉजिटिव पाए गए युवक के मोहल्ले को सैनिटाइज कर रही है और मोहल्ले के चारों ओर बैरिकेडिंग कर दी गई है। आने-जाने वालों पर रोक लगा दी गई है। 

जमात से 31 मार्च को बैतूल लौटा था

जानकारी के मुताबिक, युवक की शनिवार रात जिला अस्पताल में जांच कर सैंपल लिया गया था। युवक 31 मार्च को नागपुर में जमात में शामिल होकर लौटा था। युवक को भैंसदेही के शासकीय अस्पताल में आइसोलेट किया गया है। बीएमओ एमएस सेवारिया ने बताया कि यहां स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन अलर्ट है। मोहल्ले के मुख्य मार्ग को बैरिकेड से बंद किया गया हैं। युवक का मोहल्ला बस स्टैंड के पास है, ऐसे में वहां से लेकर शीतला माता चौक तक पुलिसकर्मी तैनात किये गए है। सीएमएचओ कार्यालय से जारी हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक, जिले में अब तक 34 सैंपल लिए गए है। जिनमें छह रिपोर्ट प्राप्त हुई है। इसमें 5 नेगेटिव रिपोर्ट आई है, जबकि 28 की रिपोर्ट आना बाकी है। वहीं 8 संदिग्ध मरीजों को भर्ती किया गया है। 

तीन जमाती पहुंचे थे बैतूल 

देशभर के अलग-अलग शहरों में जिस तरह जमातियों के कारण कोरोना संक्रमण फैला है, उसे लेकर बैतूल प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग अलर्ट पर है। बैतूल के भैंसदेही में महाराष्ट्र से जमात में शामिल होकर अपने घर वापस लौटे 3 जमातियों को जिला अस्पताल भेजकर जांच कराई जा रही है। वहीं चौथा जमाती भोपाल से आया है। इन जमातियों को भैंसदेही एसडीएम आरएस बघेल ने उपचार के लिए जिला अस्पताल भेजा है। बीएमओ भैंसदेही द्वारा सीएमएचओ बैतूल को भेजे पत्र में बताया कि हाल ही में महाराष्ट्र में जमात में शामिल होकर लौटे 3 लोगों को जांच के लिए जिला अस्पताल भेजा गया है। इन चारों व्यक्तियों में दो तब्लीगी जमात शाही मस्जिद चंद्रपुर, एक शाही मस्जिद मोमिनपुरा नागपुर से लौटे हैं और चौथा भोपाल से टीचर कोचिंग करके लौटा है। 

सदेही क्षेत्र कंटेनमेंट एरिया घोषित

जिले के भैंसदेही में एक मरीज कोरोना पॉजीटिव पाए जाने के उपरांत कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी श्री राकेश सिंह ने समूचे भैंसदेही नगरीय क्षेत्र में कर्फ्यू घोषित करने के आदेश दिए हैं, जिसके तहत भैंसदेही नगरीय क्षेत्र सहित तीन किमी की परिधि में कोई भी व्यक्ति घर से बाहर नहीं निकल सकेगा। जिस घर में मरीज पाया गया है, उस घर को कलेक्टर ने EPicenter घोषित करते हुए इस घर से तीन किमी दूरी के क्षेत्र को कंटेनमेंट एरिया घोषित किया है। भैंसदेही नगर में समस्त दुकानें एवं प्रतिष्ठान भी इस दौरान बंद रहेंगे।

05 अप्रैल को सबसे ज्यादा पढ़ी गईं खबरें

जबलपुर में दो महिला पटवारी सस्पेंड


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here