Loading...    
   


सोशल डिस्टैंसिंग के लिए पुलिस ने तीन रंग के चेतावनी पत्र जारी किये | JABALPUR NEWS

जबलपुर।  लॉक डाउन का पालन करवाने व मुनाफाखोरों पर नकेल कसने सहित अन्य जरूरी निर्देश देते हुए पुलिस अधीक्षक जबलपुर ने राजपत्रित अधिकारियों की कल 3 अप्रैल को जबलपुर में पदस्थ समस्त राजपत्रित अधिकारियों की एक बैठक ली। 

चर्चा के दौरान पुलिस अधीक्षक अमित सिंह ने सभी से अनुभाग में कोरोना वायरस संक्रमण के दौरान लॉक डाउन को लेकर आ रही समस्याओं के सम्बंध में जानकारी ली गयी, एवं सभी को निर्देशित किया गया उन्होंने कहा कि पिछले 20 मार्च से लगातार जबलपुर लाॅेक डाउन है, और इस लाॅक डाउन में आपने पुलिस एवं प्रशासन का पूरा सहयोग किया है। धैर्य और अनुशासन का परिचय दिया है। सोशल डिस्टैंसिंग मैन्टेन किया है और पर्सनल हाईजीन पर भी आप फोकस कर रहे हैं।

लेकिन कुछ इलाकों में सोशल डिस्टैंसिंग का वायलेशन हो रहा है जो सामाजिक दूरी होनी चाहिये वो लोग फाॅलो नहीं कर रहे हैं। कुछ दुकानदार इसको फाॅलो नहीं कर रहे है। सोशल डिस्टैंसिंग मैन्टेन नही करवा रहे है और पर्सनल हाईजीन भी नही रख रहे हैं। इसके साथ ही साथ फोर व्हीलर टू व्हीलर पर रोक लगाई गयी है। आवश्यक सेवाओं से जुड़े कर्मियों एवं व्यक्तियों को अनुमति दी गयी है। लेकिन बिना अनुमति वाले भी मिल रहे हैं। 

जिस पर प्रभावी अंकुश लगाने के लिए सभी थाना प्रभारियों को ‘‘लाल पुलिस चेतावनी पत्र, पीत पुलिस चेतावनी पत्र एवं हरित पुलिस चेतावनी पत्र’’ दिये जाकर सभी को आदेशित किया गया है कि बिना अनुमति के अकारण घर से बाहर निकलकर घूमने वालों को लाल पुलिस चेतावनी पत्र, एवं आवश्यक वस्तुओं की दुकानों के अतिरिक्त अन्य दुकान खोलने वालों को पीत पुलिस चेतावनी पत्र, तथा बिना वैधानिक अनुमति के वाहन परिवहन करने वालों को हरित चेतावनी पत्र देकर सचेत किया जाये। सचेत किये जाने के बाद भी यदि पुनः एैसा कृत्य किया जाता है तो सम्बंधित के विरूद्ध भारतीय दण्ड विधान की विभिन्न धाराओं के तहत कार्यवाही करते हुये जेल निरूद्ध कराया जायेगा


03 अप्रैल को सबसे ज्यादा पढ़ी गईं खबरें

उज्जवला योजना: फ्री सिलेंडर का पैसा किसके अकाउंट में कब आएगा, पढ़िए
सीएम सर, क्या कोरोना ड्यूटी में सभी कर्मचारियों को समान लाभ मिलेंगे
भागकर घर में छुपा कोरोना मरीज, 12 घरवालों को पॉजिटिव कर गया
मंगलयान की तरह यदि AC को भी बार-बार ऑन-ऑफ करें तो क्या आधी बिजली खर्च होगी
इंदौर की महिला डॉक्टर लखनऊ से संक्रमित होकर आई थी: MGM रिपोर्ट
इंदौर में डॉक्टरों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा, पथराव, संक्रमण की जांच करने गए थे
योद्धाओं की मूर्ति में घोड़ों की टांगे कभी ऊपर कभी नीचे क्यों होती है
MP BOARD 10th-12th के बाकी बचे पेपर कब होंगे, यहां पढ़िए


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here