Loading...    
   


भोपाल में 42 नए, आंकड़ा 500 पर पहुंचा, 4500 सैंपल पेंडिंग / BHOPAL NEWS

भोपाल। बुधवार को मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में 42 नए पॉजिटिव मामले सामने आने के बाद कोरोनावायरस के इंफेक्शन का शिकार मरीजों की कुल संख्या 500 हो गई है। अभी 4500 सैंपल की रिपोर्ट आना शेष है।

भोपाल में 14 मौत, 163 डिस्चार्ज

बुधवार को दोपहर भोपाल मे हुई सैंपल की जांचों की जो रिपोर्ट आई है उसमें 42 लोगों को संक्रमण की पुष्टि हुई है। इन नए मिले संक्रमित मरीजों के साथ भोपाल में आंकड़ा 500 पर पहुंच गया है। राजधानी में कोरोना से मौत का आंकड़ा 14 पर पहुंच गया है और 163 ठीक होकर घर लौट चुके हैं।

संक्रमित मरीजों में कौन-कौन

आज जारी हुई रिपोर्ट में मंगलवारा इलाके के 5 संक्रमित मरीज हैं। एक पुलिसकर्मी और उसके परिवार के एक अन्य सदस्य की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। पुराने शहर के ही एक परिवार के 3 सदस्य संक्रमित पाए गए हैं। इसी इलाके की एक 2 साल की बच्ची को भी संक्रमण की पुष्टि हुई है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी का कुक भी पॉजिटिव निकला, हालांकि अधिकारी की रिपोर्ट निगेटिव आई है। बताया जा रहा है कि कुक रोज खाना बनाने अधिकारी के यहां जा रहा था। कुक के पॉजिटिव निकलने के बाद वरिष्ठ पुलिस अधिकारी फिर से जांच करवाएंगे।

भोपाल के 4500 सैंपल की रिपोर्ट पेंडिंग

भोपाल के ही अभी करीब 4500 सैंपल की रिपोर्ट आना बाकी है। संदिग्ध संक्रमित मरीजों की जांच रिपोर्ट वैसे भी 8 से 10 दिन बाद मिल रही है। इससे संक्रमण फैलने का खतरा और ज्यादा बढ़ गया है। रिपोर्ट आने में हो रही देरी की वजह से संदिग्ध मरीज को कई बार अस्पातल में भर्ती नहीं किया जा रहा है। घर में क्वारैंटाइन रहने की वजह से परिवार मे संक्रमण बढ़ रहा है।  

अकेले जहांगीराबाद में 75 पॉजिटिव, सर्वे नहीं हो पा रहा

भोपाल में जहांगीराबाद इलाका हॉटस्पॉट के रूप में चिह्नित हुआ है। यहां अबतक 75 मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने जांच का दायरा और व्यापक कर दिया है। घनी बसाहट और गलियों के अंदर गली होने के कारण स्वास्थ्य विभाग की टीम को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। स्वास्थ्य विभाग की टीम अब स्थानीय पार्षद और समाज के लोगों को साथ लेकर सर्वे करने पर विचार कर रही है। 

29 अप्रैल को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार

मध्यप्रदेश में 30 अप्रैल से सामान्य सरकारी कामकाज शुरू


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here