Loading...    
   


MPRSK- सरकारी स्कूलों में नामांकन एवं मेपिंग की लास्ट डेट एवं गाइड लाइन - NEWS TODAY

भोपाल
। मध्यप्रदेश शासन के राज्य शिक्षा केंद्र, भोपाल द्वारा उसके क्षेत्राधिकार में आने वाले सरकारी स्कूलों के लिए नामांकन एवं मेपिंग की लास्ट डेट एवं गाइडलाइन घोषित कर दी है। कक्षा एक से कक्षा 11 तक के लिए नामांकन एवं मेपिंग की लास्ट डेट 30 जून 2021 निर्धारित की गई है। गाइडलाइन दिनांक 11 जून 2021 की तारीख से जारी की गई है। 

कक्षा पांच एवं कक्षा 8 पास कर चुके विद्यार्थियों की लिस्ट निकटतम माध्यमिक विद्यालय/ हाई स्कूल अथवा हायर सेकेंडरी स्कूल में उपलब्ध करा कर शत-प्रतिशत बच्चों का कक्षा 6 एवं कक्षा 9 में एडमिशन हेतु रजिस्ट्रेशन सुनिश्चित करें। शिक्षा पोर्टल पर स्टूडेंट्स की मेपिंग हेतु एनआईसी के द्वारा तैयार किया गया मोबाइल ऐप भी उपयोग किया जा सकता है। 

दिशानिर्देशों में राज्य शिक्षा केंद्र की ओर से बताया गया है कि कक्षा 1 में नामांकन हेतु शिक्षा पोर्टल पर उपलब्ध नव प्रवेश प्रबंधन प्रणाली में उपलब्ध विद्यार्थियों की लिस्ट के अनुसार उनके अभिभावकों से संपर्क कर सहमति के बाद अपने विद्यालय में नामांकन सुनिश्चित करें। एजुकेशन पोर्टल पर गाइडलाइन की PDF फाइल पढ़ने अथवा डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें  राज्य शिक्षा केंद्र का कहना है कि नवीन शिक्षा सत्र की शुरुआत 15 जून से हो जाएगी। शासन की ओर से विद्यालय खोलने के लिए आदेश जारी नहीं हुए हैं अतः व्हाट्सएप, दूरदर्शन, रेडियो एवं अन्य सुविधाजनक डिजिटल डिवाइस के माध्यम से अध्यापन कार्य शुरू किया जाएगा। 

13 जून को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार


महत्वपूर्ण, मददगार एवं मजेदार जानकारियां

:- यदि आपके पास भी हैं ऐसे ही मजेदार एवं आमजनों के लिए उपयोगी जानकारी तो कृपया हमें ईमेल करें। editorbhopalsamachar@gmail.com


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here