Loading...    
   


SHIVPURI: बेटी हुई तो ससुरालवालों ने बहू की हत्या कर लाश खेत में फेंकी - MP CRIME NEWS

शिवपुरी।
 मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले में चौथी बेटी को जन्म दिया तो पति और सास-ससुर ने मिलकर 28 साल की सावित्री बघेल की गला घोंटकर हत्या कर दी। बाद में लाश को खेत में फेंक आए। सावित्री की हत्या बुधवार की दोपहर 12 बजे होना बताई जा रही है। 

मौत के बाद सावित्री के मायके वालाें को दोपहर 3 बजे के बाद फोन पर सूचना दी गई। सावित्री के ससुर ने फोन पर बताया कि तुम्हारी बेटी मर गई है, उसकी लाश खेत में पड़ी है। अचानक मौत की खबर सुनी ताे मायके वालाें ने सीहौर थाना पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने मायके वालों के साथ जाकर लाश बरामद की और नरवर लाकर गुरुवार को डॉक्टरों से पीएम कराया। मायके पक्ष का आरोप है कि मनमाफिक दहेज नहीं मिलने से पति और सास-ससुर पहले से ही नाराज थे।

जानकारी के मुताबिक सावित्री (28) पत्नी रतन सिंह बघेल की बुधवार काे पति और सास-ससुर ने मिलकर हत्या कर दी। दरअसल सावित्री ने तीन महीने पहले ही चौथी बेटी को जन्म दिया था। तीन बेटियों के बाद लगातार चौथी बेटी के जन्म लेने पर पति और सास-ससुर नाराज थे। साथ ही पहले से ही बाइक और दहेज में डेढ़ लाख रुपए की मांग कर कर रहे थे। इसी के चलते सावित्री की गला दबाकर हत्या कर दी और लाश को खेत में फेंक आए।

सावित्री बघेल की हत्या बुधवार की दोपहर 12 बजे होना बताई जा रही है। मौत के बाद सावित्री के मायके वालाें को दोपहर 3 बजे के बाद फोन पर सूचना दी। सावित्री के ससुर ने फोन पर बताया कि तुम्हारी बेटी मर गई है, उसकी लाश खेत में पड़ी है। अचानक मौत की खबर सुनी ताे मायके वालाें ने सीहौर थाना पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने मायके वालों के साथ जाकर लाश बरामद की और नरवर लाकर गुरुवार को डॉक्टरों से पीएम कराया।

मायके पक्ष का कहना है कि सावित्री को उसकी सास बिन्ना बाई बघेल और ससुर किलोर सिंह ने पकड़ा और पति रतन सिंह ने रस्सी से गला दबा दिया। ससुर ने सब्बल से भी सावित्री की कमर पर हमले किए। सावित्री की मौत होने के बाद शव खेत में फेंक आए। पुलिस का भी कहना है कि गला दबाकर सावित्री की हत्या की है।

सावित्री के बड़े भाई रामनिवास बघेल का कहना है कि शादी के समय भात में डेढ़ लाख रुपए और बाइक की मांग की गई थी। फिर सावित्री ने चौथी बेटी को जन्म दिया तो पछ (दस्टाैन) लेकर गए थे, जिसमें 50 हजार रुपए नहीं रखे हाेने से ससुराल वाले नाराज हो गए और बिना खाना खिलाए सभी को भगा दिया था।

चौथी बार भी बेटी के जन्म से सावित्री का पति और सास-ससुर नाराज थे। रामनिवास के अनुसार बेटी का जन्म हाेने की वजह से सावित्री को घर से भगा दिया था। वह दस-बारह दिन से मायके में ही रह रही थी लेकिन ससुराल में देवर की शादी होने की वजह से वह वापस धमधौली चली गई थी। देवर की शादी के बाद बुधवार को लड़ाई हुई और सावित्री की हत्या कर दी।

विवाहिता सावित्री बघेल की चार बेटियां हैं, जिनमें चौथी बेटी का जन्म तीन माह पहले ही हुआ है। मायके वालों ने दहेज नहीं देने और बेटी के जन्म की वजह से सावित्री की हत्या के आरोप लगाए हैं। शव का पीएम कराकर मामला विवेचना में ले लिया है।
रामराजा तिवारी, थाना प्रभारी, पुलिस थाना सीहौर जिला शिवपुरी

14 मई को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here