Loading...    
   


MPPSC परीक्षा के कार्यक्रम में कोई बदलाव नहीं, स्थगित करने का नोटिफिकेशन गलत है - CAREER

भोपाल।
मध्य प्रदेश लोकसेवा आयोग (पीएससी) ने राज्यसेवा परीक्षा 2020 के कार्यक्रम में फिलहाल किसी तरह का बदलाव नहीं किया है। पूर्व घोषित कार्यक्रम के अनुसार 20 JUNE को प्रस्तावित इस परीक्षा का तय समय पर आयोजन करने या कोरोना के कारण आगे बढ़ाने का निर्णय प्रदेश में अनलाक की स्थिति को देखकर लिया जाएगा।  

शनिवार को प्रतिभागियों के बीच तेजी से खबर फैली कि राज्यसेवा परीक्षा 2020 को आयोग ने स्थगित कर दिया है। सूचना के साथ एक विज्ञप्ती भी वायरल हुई। पीएससी ने सूचना और विज्ञप्ती दोनों को फर्जी बताते हुए ऐसे किसी भी निर्णय से इनकार कर दिया है। पीएससी ने एक दिन पहले ही कोरोना के चलते राज्य इंजीनियरिंग सर्विस-2020 और डेंटल सर्जन परीक्षा-2019 को स्थगित करने की सूचना जारी की थी। 

कोरोना की स्थितियों को देखते हुए दोनों परीक्षाओं को आगे बढ़ाया गया है। इसके बाद से ही राज्यसेवा परीक्षा के आयोजन को लेकर उम्मीदवारों के बीच कयास लगना शुरू हो गए थे। इस बीच शनिवार सुबह से सोशल मीडिया लोकसेवा आयोग के की विज्ञप्ती के रूप में मार्फिंग कर बनाई एक विज्ञप्ती वायरल हो गई। इसमें लिखा गया कि अब राज्यसेवा परीक्षा अगस्त में आयोजित होगी।

मप्र लोकसेवा आयोग की ओर से विज्ञप्ती को तुरंत ही फर्जी बताते हुए इसका खंडन भी जारी कर दिया गया। दरअसल राज्यसेवा परीक्षा पीएससी की सबसे बड़ी परीक्षा होती है। प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों पर परीक्षा के केंद्र बनते हैं। करीब 3 लाख विद्यार्थी इसमें शामिल होते हैं।

22 मई को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here