Loading...    
   


12वीं की बोर्ड परीक्षा का फैसला दिल्ली मीटिंग में होगा, भारत के सभी शिक्षा मंडलों पर लागू होगा

12th class board exam final meeting schedule

नई दिल्ली। भारत देश में इस साल बारहवीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा का आयोजन होना है या नहीं होना है, और होना है तो किस प्रकार से होना है इसका फैसला रविवार दिनांक 23 मई 2021 को हो जाएगा। यह फैसला CBSE सहित सभी राज्य सरकारों के एजुकेशन बोर्ड पर लागू होगा। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार ने भारत देश के सभी केंद्रीय एवं राज्य स्तरीय शिक्षा मंडल द्वारा आयोजित 12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा पर निर्णय के लिए केंद्र सरकार और देश के सभी राज्यों के बीच एक अहम बैठक का आयोजन किया है। यह बैठक रविवार को आयोजित की जाएगी। इस बैठक की अध्यक्षता भारत के रक्षा मंत्री श्री राजनाथ सिंह करेंगे। इस बैठक के फैसले पूरे भारत देश की 12वीं कक्षा की परीक्षा पर लागू होंगे। 

उल्लेखनीय है कि 12वीं कक्षा की वार्षिक परीक्षा के आयोजन का समय निकल चुका है। यदि जून महीने के लास्ट वीक अथवा जुलाई महीने की शुरुआत में 12वीं हायर सेकेंडरी की परीक्षा का आयोजन किया जाता है तो कॉलेज के एडमिशन और बाकी सारी व्यवस्थाएं गड़बड़ हो जाएंगी। क्योंकि बारहवीं कक्षा के बाद विद्यार्थी के भविष्य के सभी फैसले होते हैं इसलिए जनरल प्रमोशन नहीं दिया जा सकता। 10वीं हाई स्कूल की तरह पिछली गतिविधियों के आधार पर वार्षिक परीक्षा का मूल्यांकन नहीं किया जा सकता। यही कारण है कि कोई नवीन मार्ग की तलाश की जा रही है। 

22 मई को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here