Loading...    
   


MP COLLEGE EXAM- परीक्षा फॉर्म भरने का एक और मौका, लेट फीस भी नहीं लगेगी

भोपाल
। मध्य प्रदेश शासन के उच्च शिक्षा मंत्री डॉ मोहन यादव ने कॉलेज स्टूडेंट्स को परीक्षा फॉर्म भरने का एक और मौका दिया है। अच्छी बात यह है कि स्टूडेंट्स को लेट फीस भी नहीं देनी होगी। स्टूडेंट्स 31 मई 2021 तक परीक्षा फॉर्म भर सकते हैं।

उच्च शिक्षा मंत्री डॉ मोहन यादव ने बताया कि मध्य प्रदेश के सभी स्नातक एवं स्नातकोत्तर के विद्यार्थी जो परीक्षा में शामिल होने वाले हैं, कई स्टूडेंट्स ने शासन को बताया कि कोरोनावायरस के संक्रमण और रोकथाम के लिए लगाए गए प्रतिबंधों के कारण परीक्षा फॉर्म नहीं भर पाए हैं। स्टूडेंट्स ने बताया कि लेट फीस वाली लास्ट डेट भी निकल गई है।

उच्च शिक्षा मंत्री डॉ मोहन यादव ने बताया कि ऐसे सभी स्टूडेंट्स के लिए मध्य प्रदेश उच्च शिक्षा विभाग ने आगामी 31 मई तक परीक्षा फॉर्म भरने की सुविधा उपलब्ध कराई है और इसके लिए कोई लेट फीस भी नहीं लगेगी। डॉ मोहन यादव ने सभी विश्वविद्यालयों के कुलपतियों से कहा है कि वह समय सीमा में परीक्षा कार्यक्रम लागू करें।

बता दें कि इस बार कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से प्रदेश में यूजी और पीजी की परीक्षाएं ओपन बुक सिस्टम से कराई जाएंगी। यानि कि छात्र घर बैठकर परीक्षा दे सकेंगे। ये परीक्षाएं जून में आयोजित की जाएंगी, जबकि रिजल्ट जुलाई में जारी किया जाएगा। वहीं, यूजी के प्रथम और द्वितीय वर्ष के छात्रों की परीक्षा जुलाई में आयोजित की जाएगी।

12 मई को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here