Loading...    
   


BHOPAL में एंबुलेंस वाले नहीं माने, कलेक्टर कहते हैं शिकायत करो तो कार्रवाई करेंगे

भोपाल
। CORONA मरीजों और शवों को लाने ले जाने के लिए एंबुलेंस वाले मनमाना किराया वसूल रहे हैं। सरकार ने एक आदेश जारी करके रेट फिक्स कर दिए परंतु भोपाल के एंबुलेंस वाले नहीं माने। इस मामले में भोपाल कलेक्टर ने अजीब बयान दिया है, कहते हैं लोग शिकायत करें तो हम सख्त कार्रवाई करेंगे। 

मध्य प्रदेश शासन के परिवहन विभाग में दिनांक 5 मई 2021 को मध्यप्रदेश में एंबुलेंस के किराए की दर बढ़ाकर निर्धारित कर दी थी। नवीन दरों के अनुसार एडवांस लाइफ सपोर्ट वाली एंबुलेंस का किराया पहले 10 किलोमीटर के लिए ₹500 और उसके बाद ₹25 प्रति किलोमीटर। बेसिक लाइफ सपोर्ट वाली एंबुलेंस का किराया पहले 10 किलोमीटर के लिए ₹250 और उसके बाद ₹20 प्रति किलोमीटर निर्धारित किया था। 

एंबुलेंस संचालकों का कहना है कि वह सरकारी दरों पर एंबुलेंस नहीं चलाएंगे। आज दिनांक 9 मई 2021 को भी एंबुलेंस संचालक अपनी मर्जी के अनुसार किराया ले रहे हैं। आश्चर्यजनक बात यह है कि कलेक्टर पर व्यवस्था को दुरुस्त रखने की जिम्मेदारी होती है लेकिन भोपाल कलेक्टर अविनाश लवानिया का कहना है कि 'यदि कोई मरीजों को शिफ्ट करने के लिए एबुलेंस संचालक ज्यादा पैसा मांग रहा है तो सीधे 1075 पर शिकायत करें। मनमानी करने वाले एंबुलेंस संचालकों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।' 

सवाल सिर्फ एक है; जिसके परिवार का सदस्य है तड़प रहा हो, क्या वह 1075 पर शिकायत करके कार्रवाई तक का इंतजार कर पाएगा। जो स्टिंग ऑपरेशन पत्रकार कर लेते हैं, वैसा स्टिंग ऑपरेशन कलेक्टर की टीम के अधिकारी क्यों नहीं कर पाते। या फिर मामला कुछ और है।

09 मई को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here