Loading...    
   


BHOPAL - GOA यात्रियों के लिए नियम, DRM ने निर्देश जारी किये - MP NEWS

भोपाल। मध्यप्रदेश से ट्रेन से गोवा जाने वाले यात्रियों के लिए अब कोरोना की आरटीपीसीआर की निगेटिव रिपोर्ट रखना जरूरी है। गोवा सरकार के इसे सख्ती से लागू करने के बाद रेलवे अपने यात्रियों के लिए नए दिशा-निर्देश जारी किए हैं। डीआरएम ऑफिस भोपाल ने इस संबंध में नए आदेश जारी कर दिए हैं।

इसमें कहा गया है, गोवा के किसी भी रेलवे स्टेशन तक की यात्रा करने वाले यात्रियों को यात्रा प्रारंभ करने के 72 घंटे के अंदर का RT-PCR निगेटिव रिपोर्ट साथ रखना अनिवार्य है। RT-PCR निगेटिव रिपोर्ट के बिना यात्रियों का गंतव्य स्टेशन पर टेस्ट किया जाएगा। कोरोना के लक्षण वाले या पॉजिटिव आने वाले यात्रियों को क्वारैंटाइन किया जाएगा। आरटी पीसीआर निगेटिव रिपोर्ट अपने साथ रखें। स्टेशन पर अथवा यात्रा के दौरान कोविड से संबंधित सभी दिशा-निर्देशों का पालन करें। मास्क का उचित उपयोग करें, आपस में निर्धारित दूरी बनाकर रखें।

रेलवे के अनुसार यात्री संख्या में कमी होने से गाड़ी संख्या 09711/09712 जयपुर-भोपाल-जयपुर एक्सप्रेस स्पेशल को आगामी सूचना तक के लिए निरस्त कर दी गई है। गाड़ी संख्या 09711 जयपुर-भोपाल एक्सप्रेस स्पेशल दिनांक 16 मई और गाड़ी संख्या 09712 भोपाल-जयपुर एक्सप्रेस स्पेशल 17 मई से आगामी सूचना तक नहीं चलेगी।

14 मई को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here