Loading...    
   


JABALPUR TODAY'S NEWS: HEADLINES, LATEST HINDI NEWS 27th OCTOBER 2020 / जबलपुर : आज के महत्वपूर्ण समाचार -MP NEWS

मध्य प्रदेश की संस्कारधानी जबलपुर में आज की प्रमुख खबरों में रक्तदान कर दशहरे पर दिया सेवा का संदेश ,भरे बाजार में कार ने की सब इंस्पेक्टर को कुचलने की कोशिश, 6 कैमरों में भी नहीं दिखा तेंदुआ , वाहन चोरी करने वाले आरोपी की जमानत  निरस्त ,डंपर ने तोड़ी पुल की रेलिंग टला बड़ा हादसा, पुलिस ने जब्त की 96 बोतल अंग्रेजी शराब ,एमपी स्टेट बार काउंसिल निर्वाचन अधिसूचना जारी और भी महत्वपूर्ण समाचार 

भरे बाजार में कार ने सब इंस्पेक्टर इंस्पेक्टर को कुचलने की कोशिश

घटना उस वक्त की है जब एक कार सवार ट्रैफिक रूल्स का उल्लंघन कर जा रहा था। सब इंस्पेक्टर ने जब उसे कार्रवाई के लिए रोका तो वह बहस करने लगा। उसने कार्रवाई के दौरान ही सब इंस्पेक्टर को कार से कुचलने की कोशिश की। बचने के लिए सब इंस्पेक्टर कार के बोनट पर चढ़ गया तो वह उसे घसीटते हुए करीब 200 मीटर तक ले गया और दूर ले जाकर ब्रेक लगाकर गिरा दिया और वहां से भाग गया। आरोपी को अभी तक गिरफ्तार नहीं किया जा सका है। 

रक्तदान कर दशहरे पर दिया सेवा का संदेश

आकांक्षा बधान और गंधर्व जोशी को जब पता चला कि रानी दुर्गावती चिकित्सालय में बी नेगेटिव और ओ पॉजिटिव रक्त समूह की जरूरत है तो दोनों पति-पत्नी तुरंत ही चिकित्सालय पहुंचे और रक्तदान कर मरीजों की जान बचाई। उनका कहना है कि दशहरा के त्यौहार पर किसी की जान बचाने से बड़ा कोई उत्सव नहीं है। रानी दुर्गावती चिकित्सालय में स्वेच्छा से रक्तदान करने पहुंचने वाले युवाओं के प्रयासों से मरीजों की जान बचाई जा रही है। 

तेंदुआ वेटरनरी कॉलेज में है या नहीं

जबलपुर वेटरनरी कॉलेज में तेंदुआ घुसने के मामले में आज तेंदुआ होने की पुष्टि हो गई है। स्मॉल एनिमल रिसर्च की लैब में लगे 6 कैमरे में तेंदुए की तस्वीर कैद हो गई है परंतु यह तस्वीर रविवार रात की है। वन विभाग की टीम का कहना है कि तेंदुआ अब यह जगह छोड़कर जा चुका है परंतु कॉलेज प्रशासन ने अपने सभी छात्रों, अधिकारियों व कर्मचारियों को सतर्क रहने को कहा है। हालांकि वन विभाग की टीम अभी आसपास के इलाकों में सर्च कर रही है। 

वाहन चोरी करने वाले आरोपी की जमानत निरस्त

मामला 15 सितंबर  2020 का है जब फरियादी  की सफेद एक्टिवाएक्टिवा M.P. S 6423 मेडिकल अस्पताल के सामने से चोरी हो गई थी। इसके विरुद्ध उसने थाना गढ़ा में अज्ञात आरोपित के खिलाफ अपराध क्रमांक 506 / 2020 धारा 379 दर्ज कराई थी व आरोपित कुलदीप सिंह को गिरफ्तार कर न्यायालय के समक्ष पेश किया गया था। शासन की ओर से जिला अभियोजन अधिकारी सारिका यादव ने इस जमानत का विरोध कर बताया है कि, यदि आरोपित को जमानत दे दी गई तो समाज में न्याय के प्रति विपरीत संदेश पहुंचेगा।

डंपर ने पुल की रेलिंग  तोड़ी

एक तेज रफ्तार अनियंत्रित डंपर NH -30 पर  दुर्घटना का शिकार हो गया है। डंपर ने पुल की रेलिंग  तोड़ी जिसके कारण पुल के एक छोर पर आवागमन भी रोका गया। दोपहर तक डंपर हटाने की प्रक्रिया चलती रही। जबलपुर के तिलवारा घाट पुल पर आज एक ट्रक चालक की लापरवाही से पुल की दीवार क्षतिग्रस्त हो गई और ट्रक भी नर्मदा नदी की ओर नर्मदा नदी की ओर पुल पर लटक गया। अच्छी बात यह रही कि किसी प्रकार की जनहानि नहीं हुई। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार पुल ट्रक की रेलिंग में फस गया जिसके कारण बड़ा हादसा टल गया। 

एमपी स्टेट बार काउंसिल निर्वाचन अधिसूचना जारी

MP स्टेट बार काउंसिल मैं चेयरमैन पद के लिए रामेश्वर नीखरा के साथ पूर्व चेयरमैन शिवेंद्र उपाध्याय भी मैदान में हैं मैदान में हैं। मध्य प्रदेश के 1 लाख से अधिक वकीलों का पंजीयन करने वाली वाली संस्था एमपी स्टेट बार काउंसिल के के के मुखिया यानी चेयरमैन का निर्वाचन 12 और 13 के फेर में उलझ गया है। युवा सदस्य नए चेहरे को जिम्मेदारी सौंपना चाहते हैं, जबकि पूर्व चेयरमैन शिवेंद्र उपाध्याय एक बार फिर पद पर आसीन होना पद पर आसीन होना चाहते हैं।

सरेराह चाकू बाजी कर तीन युवकों की हत्या का प्रयास

शाहीनाका दुर्गा चौक में 26 अक्टूबर रात करीब 11:30 बजे तीन बदमाशों ने एक ऑटो चालक तीन बदमाशों ने एक ऑटो चालक बदमाशों ने एक ऑटो चालक समेत दो युवकों पर चाकू से जानलेवा हमला कर दिया। संजीवनी नगर पुलिस के अनुसार बैदराना मोहल्ला ,गढ़ा निवासी शमीम खान ऑटो चालक व उसके दो दोस्तों शुभम व अभिषेक पर तीन बदमाशों ने जानलेवा हमला किया। तीनों को ही गंभीर चोटें आई हैं। हमलावर जान से मारने की धमकी देकर भाग गए।

27 अक्टूबर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार

सिंघाड़े को अंग्रेजी एवं संस्कृत में क्या कहते हैं, वैज्ञानिक नाम क्या है, क्या आयुर्वेद से भी कोई रिश्ता है
आलू में ऐसा क्या है जो व्रत, त्यौहार और सामान्य दिनों में समान रूप से खाया जाता है, शाकाहारी और मांसाहारी सबको पसंद आता है
लाइफ इंश्योरेंस पॉलिसी होल्डर के लिए सुप्रीम कोर्ट का महत्वपूर्ण फैसला
काशीफल: जिसके नर पुष्प और मादा पुष्प अलग-अलग होते हैं
BF से जाति छुपाकर लवमैरिज कर ली थी, मकान मालिक ने ब्लैकमेल करके 2 साल तक रेप किया
लौकी, सब्जी है या फल, अंग्रेजी में पूरा नाम क्या है, म्यूजिक में लौकी का उपयोग क्या है
1000 कदम पैदल चलने से मोटापा कम नहीं होता, 1964 से दुनिया भ्रम में है
लड़कियों की शादी की उम्र सुप्रीम कोर्ट में तय करने की मांग
BF पर भरोसा कर बैठी NRI की बेटी रेप का शिकार
मध्यप्रदेश में कमलनाथ कांग्रेस की क्या स्थिति है, सत्ता में आने के लिए कितनी सीटें चाहिए
बच्चों को चोट लग जाए तो शक्कर या चॉकलेट क्यों खिलाते हैं, सिर्फ चुप कराने के लिए या मेडिकल साइंस की कोई ट्रिक है
विश्वासघाती के खिलाफ कौन सा मामला दर्ज होता है कितनी सजा मिलती है, ध्यान से पढ़िए


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here