Loading...    
   


JABALPUR NEWS TODAY: HEADLINES, LATEST NEWS 21 ST OCTOBER 2020 / जबलपुर: आज के महत्वपूर्ण समाचार - MP NEWS

मध्य प्रदेश की संस्कारधानी जबलपुर में आज के प्रमुख समाचारों में उप चुनाव से पहले शिवराज मंत्रिमंडल पर 14 मंत्रियों की कुर्सी असंवैधानिक होने का दावा, मंत्री कांवरे के भाई पर लगे गंभीर आरोप, प्रशासन जुटा कोरोना वैक्सीन लगाने की तैयारी में, एसडीएम और तहसीलदारों को त्योहार पर सतर्कता बरतने के निर्देश ,मदन मोहन-दमोह नाका फ्लाईओवर निर्माण कार्य शुरू, रेलवे कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी, मोबाइल और इंटरनेट के कारण बढ़ते जा रहे हैं हैं साइबर क्राइम और भी अन्य महत्वपूर्ण समाचार:-

उप चुनाव से पहले 14 मंत्रियों के निलंबन की मांग

√ मध्यप्रदेश हाईकोर्ट ने मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा 14 नेताओं (जो कि विधायक नहीं थे) को मंत्री बनाए जाने के खिलाफ दाखिल की गई याचिका को स्वीकार करके जवाब तलब किया है। हाईकोर्ट ने विधानसभा अध्यक्ष को भी नोटिस जारी किया है। छिंदवाड़ा की अधिवक्ता आराधना भार्गव ने इसके खिलाफ याचिका दायर की है। उन्होंने सरकार के इस कदम को असंवैधानिक बताते हुए 14 मंत्रियों के निलंबन की मांग की है।

मंत्री कावरे के भाई पर लगे गंभीर आरोप

 √ राज्य की बीजेपी सरकार में मंत्री रामकिशोर कावरे के भाई राजकुमार कावरे के खिलाफ दायर जनहित याचिका की सुनवाई मंगलवार को टल गई। अगली सुनवाई 2 नवंबर को होगी।

प्रशासन जुटा कोरोना टीकाकरण की तैयारी में

√ कोरोना संक्रमण जैसे-जैसे धीमा पड़ रहा है, प्रशासन लोगों को वैक्सीनेट (टीका लगाने) करने की तैयारी में जुटा है। इस मुद्दे पर कलेक्टर कर्मवीर शर्मा एवं टीकाकरण अधिकारी डॉ दहिया ने लंबी मंत्रणा की लंबी मंत्रणा की। डॉक्टर दहिया की टीम ने कलेक्टर को बताया कि जिले में कुल 32 कोल्ड चैन फोकल प्वाइंट है, जिनमें वैक्सीन रखी जा सकती है।

SDM - तहसीलदारों को त्यौहार के दौरान सतर्कता बरतने के निर्देश

 √ कलेक्टर श्री कर्मवीर शर्मा ने जबलपुर जिले में पदस्थ सभी एसडीएम एवं तहसीलदारों को निर्देश दिए हैं कि त्योहार के दौरान और भी ज्यादा सजग और चौकन्ना रहने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि कोरोना प्रोटोकॉल का पालन हर हाल में करना जरूरी है। साथ ही उन्होंने दशहरे के दिन होने वाले विसर्जन के लिए विसर्जन कुंडों का जायजा भी लिया।

 मदन मोहन-दमोह नाका फ्लाईओवर निर्माण कार्य शुरू

√ मदन मोहन-दमोह नाका फ्लाईओवर के पिलर खड़े करने का काम शुरू हो गया है। पहला किलर मदन मोहन क्षेत्र क्षेत्र क्षेत्र में तैयार किया जाएगा। महानंदा में भी पिलर के लिए सेटिंग की जा रही है। साढे़ 5 किलोमीटर की लंबाई वाले इस फ्लाईओवर में 184 पिलर का निर्माण होना है।

रेलवे कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी

 √ पश्चिम मध्य रेलवे (WCR) के जबलपुर मंडल के एंप्लॉई यूनियन (मजदूर संघ) सचिव श्री नवीन लिटोरिया ने बताया कि पिछले एक सप्ताह से बोनस ना मिलने के विरोध के विरोध में प्रदर्शन किया जा रहा था। उन्होंने बताया कि बोनस की मांग को लेकर चले प्रदर्शन के बाद आखिरकार सरकार ने हमारी मांग को पूरा कर दिया। इससे सभी रेल कर्मचारियों में खुशी की लहर है।

पूर्व मंत्री और क्षेत्रीय विधायक हरेंद्र जीत सिंह धरने पर

√ 13 वर्षीय आदित्य के अपहरण फिरौती और फिर हत्या के मामले में परिजनों व पुलिस के बीच विवाद हो गया है। परिवार के समर्थन में पूर्व मंत्री और क्षेत्रीय विधायक श्री हरेंद्र जीत सिंह बब्बू अपने समर्थकों के साथ धरने पर बैठ गए हैं। पुलिस को जैसे ही मामले की खबर लगी तो आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए।

21 अक्टूबर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here