Loading...    
   


DAVV NEWS: BPED और MED के पेपर वेबसाइट पर अपलोड

इंदौर।
BPED और Med EXAM को लेकर उच्च शिक्षा विभाग से नियम जारी होने के बाद देवी अहिल्या विश्वविद्यालय (DAVV) ने प्रश्न पत्र पोर्टल पर upload कर दिए हैं। open book system से हो रही परीक्षा में विद्यार्थियों को पांच दिन में जवाब लिखने को कहा है। अगले सप्ताह विद्यार्थियों को कॉपियां जमा करना है। यह काम कॉलेज को अपने स्तर पर करने के निर्देश दिए हैं।

बैचलर ऑफ फिजिकल एजुकेशन (बीपीएड) और मास्टर ऑफ एजुकेशन (एमएड) चौथे सेमेस्टर की परीक्षा को लेकर स्थिति स्पष्ट नहीं थी। लगातार विद्यार्थियों के बढ़ते दबाव के बाद विभाग ने परीक्षा को लेकर नियम जारी किए। इन विद्यार्थियों को प्रत्येक प्रश्न का जवाब पांच से आठ पन्नाों के बीच लिखना है। विवि ने बीपीएड चौथे सेमेस्टर के चार और एमएड चौथे सेमेस्टर के पांच प्रश्न पत्र बनाए है, जिन्हें वेबसाइट पर अपलोड कर दिया है। 

बीपीएड में करीब 200 और एमएड में 150 परीक्षार्थी है। विद्यार्थियों को कॉपियां कॉलेज में जमा करना है। फिर कॉलेज को इन्हें मूल्यांकन केंद्र को भेजना है। विवि ने 10 दिन में कॉपियां जांच परिणाम जारी करने का लक्ष्य रखा है। परीक्षा नियंत्रक डॉ. अशेष तिवारी का कहना है कि यूजी-पीजी फाइनल ईयर का परिणाम तैयार हो रहा है। जल्द ही परिणाम घोषित कर दिए जाएंगे।

21 अक्टूबर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here