Loading...    
   


DAMOH: प्रसव के दौरान मृत्यु पर ANM और सेक्टर सुपरवाइजर सस्पेंड - MP NEWS

दमोह
। विकासखण्‍ड बटियागढ के हारट ग्राम अंतर्गत ग्राम पाडाझिर में जचकी दौरान मृत्‍यु का मामला संज्ञान में आने पर मुख्‍य चिकित्‍सा एवं स्‍वास्‍थ्‍य अधिकारी डॉ. संगीता त्रिवेदी, ने फौरी तौर पर कार्यवाही करते हुये हारट उप स्‍वास्‍थ्‍य केन्‍द्र में पदस्‍थ एएनएम शाहजहां बेगम और क्षेत्र के सेक्‍टर सुपरवाईजर नरेश गौड पर तत्‍काल प्रभाव से निलंबन की कडी कार्यवाही की।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. त्रिवेदी ने बताया कि मातृ-शिशु स्‍वास्‍थ्‍य देखभाल के लिये ग्रामीण अंचलों में मैदानी कार्यकर्ताओं द्धारा निगरानी रखी जाती है प्राथमिक उपचार भी दिया जाता है, विभाग द्वारा भी मातृ मृत्‍यु-प्रकरण संज्ञान में आने पर कारणों की पडताल कर सभी आवश्‍यक कार्यवाहियां निष्‍पादित की जाती हैं ताकि, मातृ-स्‍वास्‍थ्‍य देखभाल सेवाओं में त्‍वरित रूप से अपेक्षित सुधार किया जा सके।

मामला क्या है 
सुखरानी अहिरवार नाम की 48 वर्षीय महिला ने शनिवार को अपने गर्भ से 16वें बच्चे को जन्म दिया था। प्रसव प्रक्रिया के दौरान ही महिला की हालत गंभीर हो गई थी। उसे हटा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया परंतु तब तक देर हो चुकी थी। महिला एवं उसके नवजात बालक की मृत्यु हो गई थी।

12 अक्टूबर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here