Loading...    
   


COLLEGE ADMISSION: सभी छात्रों को मनचाहा कॉलेज मिलेगा - MP NEWS

भोपाल।
मध्य प्रदेश के सरकारी एवं प्राइवेट कॉलेजों में एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। अब कॉलेजों को आवंटन शुरू होने जा रहा है। इस साल कोरोनावायरस महामारी के कारण आवेदकों की संख्या उपलब्ध सीटों की तुलना में काफी कम है। इसलिए सभी उम्मीदवारों को उनका मनचाहा कॉलेज मिलने की उम्मीद है।

सरकारी और प्राइवेट कॉलेजों की यूजी कक्षाओं में प्रवेश के लिए 45 हजार विद्यार्थियों ने पंजीयन कराया है। 35 हजार विद्यार्थियों ने दस्तावेजों का सत्यापन करा लिया है। अब इन विद्यार्थियों को मेरिट के आधार पर कॉलेज का आवंटन 24 सितंबर को कर दिया जाएगा। जिसके बाद 29 सितंबर तक संबंधित कॉलेज में ऑनलाइन फीस जमा कर प्रवेश लिया जा सकेगा।

पीजी कक्षा में प्रवेश के लिए 6000 विद्यार्थियों ने पंजीयन करा लिया है। जबकि 2000 विद्यार्थियों ने दस्तावेजों का सत्यापन करा लिया है। कॉलेज स्तरीय प्रवेश प्रक्रिया के तहत पीजी में प्रवेश के लिए पंजीयन कराने की अंतिम तारीख 23 सितंबर है। इन विद्यार्थियों को 30 सितंबर को कॉलेज का आवंटन कर दिया जाएगा। जिसके बाद आवंटित कॉलेज में पांच अक्टूबर तक फीस जमा कर प्रवेश लिया जा सकेगा।

बीएड के लिए साढ़े 11 हजार पंजीयन

बीएड में प्रवेश के लिए 11500 विद्यार्थियों ने पंजीयन कराया है। जबकि एमएड के लिए 139, बीपीएड के लिए 623, एमपीएड के लिए 362 विद्यार्थियों ने पंजीयन कराया है। इन्हें कॉलेज का आवंटन 26 सितंबर को किया जाएगा। जिसके बाद 30 तक विद्यार्थी आवंटित कॉलेज में प्रवेश ले सकेंगे।

20 सितम्बर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here