Loading...    
   


सामान्य रेल यातायात एक बार फिर बंद, राज्यों की सीमाएं सील करने पर विचार / NATIONAL NEWS

नई दिल्ली। तेजी से बढ़ रहे कोरोनावायरस के संक्रमण के चलते रेल मंत्रालय ने भारत में सामान्य रेल यातायात एक बार फिर बंद कर दिया है। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी द्वारा सबसे ज्यादा संक्रमित 10 राज्यों की बैठक के बाद कई राज्य सरकारें संक्रमित राज्यों के नागरिकों के प्रवेश पर प्रतिबंध या फिर अपनी सीमाएं सील करने पर विचार कर रही हैं। 

भारत में इन दिनों औसत 60,000 पॉजिटिव मामले प्रतिदिन सामने आ रहे हैं। स्टडी में पाया गया कि सुगम यातायात के कारण संक्रमण एक शहर से दूसरे शहर और एक राज्य से दूसरे राज्य में जा रहा है। कोविड-19 के ट्रांसपोर्टेशन को रोकने के लिए रेल मंत्रालय ने सामान्य ट्रेनों का संचालन बंद कर दिया है। हालांकि स्पेशल ट्रेनें चलती रहेंगी। 

राज्यों की सीमाएं सील करने पर विचार 

प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में 10 राज्यों के मुख्यमंत्रियों से वीडियो कॉन्फ्रेंस पर बात की। सरकारी रिपोर्ट में बताया गया है कि भारत के 10 राज्यों में संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। इन राज्यों से परिवहन होने के कारण अन्य राज्यों में भी संक्रमण फैल रहा है। इधर प्रधानमंत्री ने संक्रमित राज्यों के मुख्यमंत्रियों से प्रभावी कदम उठाने की रणनीति पर बातचीत की और उधर कई राज्य सरकारों ने संक्रमित राज्यों के नागरिकों को अपने राज्य में प्रवेश प्रतिबंधित करने या फिर अपने राज्यों की सीमाएं पूरी तरह से सील करने पर विचार करना शुरू कर दिया है।

11 अगस्त को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार

नागपुर से निकले बादल मध्य प्रदेश के 18 जिलों में मूसलाधार बरसेंगे, अलर्ट जारी
बिना बैलेंस और नेटवर्क के इमरजेंसी कॉल कैसे कनेक्ट हो जाता है, यहां पढ़िए
Lichen: बताइए यह क्या है, धरती का कोढ़ या भगवान का वरदान
MPTET नव चयनित शिक्षकों ने नियुक्ति के लिए सोशल मीडिया पर सरकार का घेराव किया


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here