इंदौर में सड़क पर नाव चली, पानी-पानी हुआ शहर / INDORE NEWS

इंदौर। मध्य प्रदेश में इंदौर शहर वासियों के लिए शुक्रवार की रात कहर बरपाने वाली रही। शुक्रवार शाम 4 बजे से लगातार मूसलाधार बारिश से इंदौर पानी-पानी हो गया। खान नदी में लगातार पानी बढ़ने से किनारे मौजूद निचली बस्तियों में पानी भराना शुरू हो गया। 

इंदौर में पुलिस-प्रशासन को सड़क पर नाव दौड़ाना पड़ी। सूचना के बाद सदर बाजार क्षेत्र में निगम और प्रशासन की टीम पहुंची। किला मैदान रोड पर स्थित कॉलोनी सिकंदराबाद, गरीब नवाज बस्ती और भिस्ती मोहल्ले की बस्तियों में लगातार पानी बढ़ता देख तत्काल इनका रेस्क्यू किया गया। इन इलाकों से एक दर्जन से ज्यादा परिवारों को नाव और ट्यूब की मदद से बाहर निकाला गया। वहीं, गौरी नगर क्षेत्र से 10 से ज्यादा बच्चों का रेस्क्यू किया गया। पानी-पानी हुई कॉलोनी में खुद को सुरक्षित करने के लिए लोग घरों की बालकनी में खड़े हो गए। जिन्हें पुलिस ने अपने वाहन में सीढ़ी रखकर खिड़की से सुरक्षित बाहर निकला। वहीं, एक युवक के नाले में बहने की सूचना भी आई है। जूना रिसाला क्षेत्र में भी नाले किनारे की बस्तियों लोगों को निकाला गया।

एडिशनल कमिश्नर संदीप सोनी ने बताया कि सिकंदराबाद में पानी भराव की स्थिति बनी हुई है। नाले किनारे जो लोग फंसे थे, उन्हें निकालने का काम जारी है। होमगार्ड के जवान पुलिस और निगम की टीम के साथ मिलकर नाव और ट्यूब की मदद से लोगों को बाहर निकाल रहे हैं। रेस्क्यू के बाद स्कूल और धर्मशाला समेत तीन-चार स्थानों पर प्रभावितों को पहुंचाया जा रहा है। यहां पर उनके खाने-पीने की व्यवस्था की गई है। नाले किनारे जहां पर भी पानी ज्यादा भर रहा है। वहां पर बचाव कार्य लगातार चल रहा है।

हर की औसत बारिश 34 इंच है। जबकि पिछले 24 घंटे में ही 11 इंच से ज्यादा बारिश हाे चुकी है। अब तक इंदाैर में करीब 32 इंच पानी गिर चुका है। जाेरदार बारिश से इंदाैर की 50 से ज्यादा काॅलाेनियां पानी-पानी हाे गईं। 20 से ज्यादा निचली बस्तियों में तो कमर तक पानी भरा है। बारिश का सिलसिला शाम 4 बजे शुरू हुआ जो लगातार जारी है। रात 8 बजे तक 4 घंटे में 3 इंच बारिश हुई। इसके बाद ऐसे बादल फटे कि सुबह साढ़े 8 बजे तक 8 इंच से ज्यादा पानी गिर गया। यह इस सीजन में अब तक की सबसे तेज बरसात है। मौसम वैज्ञानिकों ने शनिवार को दिनभर तेज बारिश की संभावना जताई है। इंदौर के साथ जिले के सांवेर, महू, देपालपुर और गौतमपुरा में भी भारी बारिश हो रही है।

22 अगस्त को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार

चेक बाउंस होने पर क्या कानूनी कार्रवाई कर सकते हैं, क्या थाने में FIR लिखवा सकते हैं
बड़ी खबर! गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कमलनाथ के घर जाकर बधाई दी
विवाहित महिला को भगा ले जाने वाले के खिलाफ किस धारा के तहत मामला दर्ज होता है
दुनिया के सबसे धनवान लोगों की कुर्सी किस लकड़ी से बनी होती है, यहां पढ़िए
ग्वालियर में महिला व्यापारी की लाश फांसी पर झूलती मिली
इंदौर की लड़की से लंदन वाले BF ने गिफ्ट के नाम पर 4 लाख रूपये ठग लिए
विश्व मच्छर दिवस: पढ़िए कुछ मजेदार चौंकाने वाली जानकारियां
गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा का बेरोजगारों की आत्महत्या पर विवादित बयान
टीकमगढ़ डिप्टी कलेक्टर का एक्सीडेंट, सागर के प्राइवेट अस्पताल में भर्ती
मध्य प्रदेश के 6 संभागों में मूसलाधार बारिश की चेतावनी
इंदौर में BF संग लिव इन में रह रही लड़की ने सुसाइड किया
क्या हम अपने मकान को स्मार्ट होम बना सकते हैं, पढ़िए क्या चेंज कर सकते हैं
क्या आपको सुरक्षा के लिए दूसरे पर हमला करने का हक है, पढिए कानून क्या कहता है
इंदौर की प्राइवेट पार्टियों में नाबालिग लड़कियां
भोपाल में मूसलाधार बारिश: सभी SDM सहित पूरा जिला प्रशासन अलर्ट पर
आरक्षक ने झूठ बोलकर दूसरी शादी की, पहली पत्नी को बताया भाभी, मामला दर्ज
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !