Loading...    
   


इंदौर में पति ने पहले पत्नी बाल काटे, नींद की गोली खिलाई, रस्सी से गला घोंटा फिर पंखे से टांग दिया / INDORE NEWS

इंदौर। मध्य प्रदेश के इंदौर जिले के बेटमा पुलिस ने गुरुवार को 48 घंटे के भीतर महिला के अंधेकत्ल का खुलासा कर दिया। हत्यारा कोई और नहीं उसका पति ही निकला। 60 साल के आरोपी ने अपने से 30 साल छोटी युवती से 2006 में शादी की थी। पत्नी के दोस्त से मिलने को लेकर कई बार उनके बीच विवाद हुआ। चरित्र शंका में उसने पत्नी की गला घाेंट कर हत्या कर दी। 

आरोपी ने पहले पत्नी को नींद की गोली खिलाई। उसके सोने के बाद उसका हाथ से गला दबाया। इसके बाद रस्सी से गला घोंटकर उसे टांग दिया। इसके बाद भीतर से दरवाजा अटकाकर रातभर बाहर घूमता रहा। अलसुबह परिजनों को उसके मौत की सूचना देते हुए श्मशान घाट पहुंचकर अंतिम संस्कार कर दिया।

4 अगस्त को पुलिस को पता चला था कि संजू कुंवर राजपूत निवासी ग्राम माचल ने फांसी लगाकर रात में आत्महत्या कर ली है। महिला के पति भारतेंद्र उर्फ दिलीप सिंह ने गुपचुप तरीके से अपने 4-5 रिश्तेदारों के साथ सुबह 5 बजे श्मशान घाट पहुंचकर उसका अंतिम संस्कार कर दिया है। सूचना पर एक टीम मौके पर पहुंची तो पाया कि शव अधजली हालत में है। गांव के चौकीदार ने बताया कि यह चिता संजू कुंवर की है। संदेह होने से पुलिस ने केस दर्ज कर मामले को जांच में लिया।

पुलिस ने महिला के पति से पूछताछ की तो वह कभी फांसी तो कभी हार्टअटैक से मौत की बात कहने लगा। संदेह होने पर पुलिस ने सख्ती दिखाई तो उसने गुनाह कबूल लिया। पुलिस ने बताया कि पत्नी फरवरी 2020 में अपने एक दोस्त से मिली थी विवाद के बाद वह अपने मायके चली गई। इसके बाद जुलाई में पति वापस अपने घर लेकर आया। 3 अगस्त को संजू बीमार होने का बहाना कर इलाज के लिए बेटमा पहुंची और यहां से थाने जाने का प्रयास किया। इस पर पति उसे जबरन घर ले आया। 

गुस्साए पति ने उसके बाल काट दिए और उसे घर के भीतर बंद कर दिया। आरोपी ने सोचा कि पत्नी के चले जाने से समाज में इज्जत तो जाएगी ही उसके नाम से जो दो बीघा जमीन है वह भी चली जाएगी। इसलिए उसने पत्नी की हत्या का प्लान बना लिया। इसके बाद 3 तारीख को ही आरोपी ने पत्नी को खाने में नींद की गोली दी और उसके सोते ही रात 12 बजे के करीब उसका गला दबा दिया। उसे लगा कि कहीं पत्नी जिंदा ना हो जाए, इसलिए उसने रस्सी से भी उसका गला घोंटा और पंखे से टांग दिया। हत्या के बाद भीतर से दरवाजा अटकाकर रातभर बाहर घूमता रहा। सुबह होते ही परिवार के लोगों को बताया कि पत्नी की रात में मौत हो गई। इसके बाद उसने अलसुबह ही पत्नी का अंतिम संस्कार कर दिया।

07 अगस्त को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here