मध्य प्रदेश के 32 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी / MP WEATHER FORECAST

भोपाल
। बंगाल की खाड़ी और अरब सागर से पानी भरकर आई बादलों की बटालियन मध्यप्रदेश के आसमान में पहुंच चुकी है। रीवा से लेकर भोपाल तक बादल दिखाई दे रहे हैं और रीवा में गुरुवार सुबह से तेज बारिश जारी है। भोपाल में भी थोड़ा पानी गिरा है। मौसम विभाग का कहना है कि अगले 24 घंटे में मध्य प्रदेश के 32 जिलों में भारी बारिश हो सकती है। यात्रा पर जाने वाले लोग सावधान रहें, नदी नालों में जल स्तर बढ़ सकता है।

मध्य प्रदेश के रीवा में गुरुवार सुबह से भारी बारिश जारी

रीवा जिले में सुबह से जोरदार बारिश हो रही है। रीवा समेत प्रदेश के कई जिलों में आज मौसम बदला हुआ है। कहीं-कहीं हल्की बारिश तो कहीं जोरदार बारिश हो रही है। गुरुवार सुबह इंदौर में भी आसमान पर काले घने बादल छाए हैं। इससे पहले बुधवार को सुबह से रात तक में 8.8 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई। 

मध्य प्रदेश के रीवा में आम जनजीवन प्रभावित लेकिन किसान खुश

रीवा जिले के ग्रामीण इलाकों में हुई बारिश से किसानों में खुश हैं। धान की रोपई के बाद पहली बारिश ने किसानों को राहत दी थी। बता दें कि बारिश नहीं होने के कारण किसानों को पंप के सहारे खेतों में पानी भरकर धान की रोपाई करनी पड़ी थी।

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में भी बरसा पानी

राजधानी भोपाल में भी बारिश हुई। शहर में बुधवार से बारिश का सिलसिला जारी है। मौसम विभाग के अनुसार, जुलाई के 20 दिनों में जितनी बारिश हुई है। अगस्त के शुरुआत में उतनी बारिश हो चुकी है। 

बंगाल की खाड़ी और अरब सागर से आए हैं बादल, जमकर बरसेंगे

मौसम विभाग के अनुसार, मानसून के दोनों बंगाल की खाड़ी औऱ अरब सागर ब्रांच सक्रिए हैं। इसी कारण से राजधानी समेत प्रदेश के ज्यादातर जिलों में बारिश हो रही है। बंगाल की खाड़ी में बना मानसूनी सिस्टम आज मध्यप्रदेश में प्रवेश करेगा जिस कारण प्रदेश के कई जिलों में जोरदार बारिश हो सकती है। 

मध्य प्रदेश के इन 32 जिलों में भारी बारिश का पूर्वानुमान

इन जगहों में जारी किया गया अलर्ट मौसम विभाग ने आने वाले 24 घंटों के लिए सिवनी, देवास और धार जिलों में तेज बारिश के साथ बिजली गिरने का अलर्ट जारी किया है। वहीं सतना, अनूपपुर, शहडोल, छिंदवाड़ा, मंडला, बालाघाट, दमोह, सागर, छतरपुर, विदिशा , रायसेन,बैतूल, खंडवा, खरगौन, अलीराजपुर, बड़वानी, झाबुआ, इंदौर, उज्जैन, गुना, दतिया, राजगढ़, नीमच, मंदसौर, उमरिया, रतलाम, ग्वालियर, अशोकनगर, शिवपुरी, श्योपुर कलां जिलों में भारी बारिश होने की संभावना है।

06 अगस्त को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !