Loading...    
   


भोपाल के अनमोल जैन ने UPSC 14वीं तथा मप्र में टॉप रैंक हासिल की / BHOPAL NEWS

भोपाल। संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) सिविल सेवा परीक्षा का फाइनल रिजल्ट मंगलवार को जारी हो गया। इसमें भोपाल के अनमोल जैन ने 14वीं रैंक हासिल की है। आईआईटी दिल्ली से इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने वाले अनमोल का ये पांचवां अटेम्ट था, लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी और इस बार 14वीं रैंक हासिल कर आईएएस बने। उनकी मध्य प्रदेश में टॉप रैंक आई है। वहीं इंदौर के प्रदीप सिंह की आल इंडिया 26वीं रैंक हासिल की है, वो दूसरे स्थान पर हैं।  

अनमोल ने साल इंडियन फारेस्ट सर्विसेज के लिए भी चुने गए हैं। उसमें उनकी आल इंडिया तीसरी रैंक आई है, 15 अगस्त को इसके मेडिकल के लिए दि ल्ली जाना था, लेकिन अब आईएएस का रिजल्ट आ गया है तो अब जाना कैंसिल कर रहा हूं।अनमोल जैन के माता और पिता दोनों डॉक्टर हैं। पिता डॉ. संजय जैन कमला नेहरू अस्पताल के डिप्टी डायरेक्टर हैं और मां डॉ. संगीता जैन गवर्नर हाउस में पदस्थ हैं। 

संजय जैन कहते हैं कि हमें अपने बेटे पर गर्व है। मैं जानता था कि वह आईएएस बनकर रहेगा। वह असफलताओं से निराश नहीं होता है। पहले अटेम्ट में वह मेंस के लिए भी नहीं सेलेक्ट हो पाया था, लेकिन दूसरे, तीसरे और चौथे अटेम्ट में वह इंटरव्यू के लिए सेलेक्ट हुआ था। मामूली कमियों के कारण सेलेक्ट नहीं हो पाया था। इस दौरान हम उसे मोटिवेट करते रहे और नतीजा अब सबके सामने है।

अनमोल के पिता डॉ. संजय जैन ने बताया कि आईआईटी दिल्ली से टेक्सटाइल इंजीनियरिंग में बीटेक करने के बाद एक स्टार्टअप में नौकरी करने लगे थे, लेकिन फिर वह अपने घर भोपाल आ गए और यहीं रहकर सिविल सर्विसेज की तैयारी करने लगे। कहने लगे, शुरुआती तैयारी के दौरान वह कई बार भोपाल आ जाता था, लेकिन इस बार वह पूरी तौर से डटकर दिल्ली में रहा और तैयारी की।

04 अगस्त को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार

Union Public Service Commission Civil Services Examination 2019 result
बुरहानपुर में मां बेटी को किडनैप कर 6 लोगों ने गैंगरेप किया


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here