Loading...    
   


शुभ-लाभ अपार्टमेंट के गार्ड की हत्या राज खुला, आरोपी गिरफ्तार / INDORE NEWS

इंदौर। मध्य प्रदेश के इंदौर जिले के शुभ-लाभ अपार्टमेंट के गार्ड की शनिवार को चेंजिंग रूम में गला रेत कर हत्या के मामले का सोमवार को पुलिस ने खुलासा कर दिया। हत्यारा कोई और नहीं, उसका साथी गार्ड ही निकला। आरोपी 7 हजार रुपए उधारी लेने पहुंचा था। यहां चाय पीने के बाद दोनों में लेनदेन को लेकर विवाद हुआ। इससे गुस्से में आए आरोपी ने गार्ड के सिर पर तीन बार डंडे से वार किया, उसके जमीन में गिरते ही चाकू से गला रेत दिया। हत्या के बाद आरोपी गार्ड को लहूलुहान हालत में छोड़कर बाहर से ताला लगाकर भाग गया था। लोगों ने रात करीब 10 बजे उसे रूम में पड़ा देख पुलिस को सूचना दी थी।  

घटना 22 अगस्त की रात की है। पलासिया क्षेत्र स्थित शुभ-लाभ अपार्टमेंट बिल्डिंग के पार्किंग के किनारे बने गार्ड रूम के भीतर गार्ड रामबाबू पिता शिवनारायण राजपूत की गला रेती लाश मिली थी। हत्यारोपी ने रामबाबू के खून से लथपथ लाश को कमरे में छोड़कर बाहर से ताला बंद कर दिया था। रहवासियाें को रामबाबू शाम से लेकर रात तक नहीं दिखा, साथ ही गार्ड रूम में ताला भी लगा था। इस पर रहवासियों ने खिड़की के भीतर झांककर देखा तो वह खून से लथपथ पड़ा था। इस पर पुलिस को सूचना दी गई। मौके पर पहुंची पलासिया पुलिस ने कमरे का ताला तोड़कर जांच की तो गार्ड रामबाबू की धारदार हथियार से गला रेतकर हत्या करना पाया।

रामबाबू डेढ़ माह पहले शुभ-लाभ अपार्टमेंट में बबलू सिसौदिया एजेंसी के मैनेजर के जरिए तैनात हुआ था। उसे 7 हजार रुपए वेतन मिलना तय हुआ था। उसकी यहां सुबह 8 से शाम 8 बजे तक ड्यूटी थी। वह मूलत: रायसेन जिले का रहने वाला था और यहां राजीव आवास विहार में परिवार समेत रह रहा था। रामबाबू के दोनों भाई भी गार्ड की नौकरी करते हैं। जांच में पता चला कि रामबाबू के पहले इस बिल्डिंग में महेश कैथवास नामक गार्ड काम करता था, तब रामबाबू शिवओम काॅम्पलेक्स मंगल सिटी के सामने गार्ड का काम करता था। महेश के लाॅकडाउन में घर जाने के कारण रामबाबू को नौकरी पर यहां भेज दिया गया था। इसी सिक्योरिटी एजेंसी में काम करने की वजह से रामबाबू की पहचान महेश से हो गई थी।

महेश से रामबाबू ने 7 हजार रुपए उधार लिए थे। महेश अपने भाई के साथ सोमनाथ की जूनी चाल में किराए के मकान में रह रहा था, उसे कोई काम नहीं मिल रहा था। इस कारण उसे रुपए की जरूरत थी। इस पर उसने रामबाबू से रुपए वापस मांगे। रामबाबू ने रुपए देने से मना किया तो दोनों के बीच विवाद हो गया।। पैसे नहीं होने पर आरोपी जिस मकान में किराए से रहता था, उसका किराया भी नहीं दे पा रहा था। इस कारण उस दिन आरोपी रुपए वसूलने के इरादे से रामबाबू के पास पहुंचा था। रामबाबू और महेश दोनों ने कमरे में बैठकर चाय पी, तभी उधारी के रुपए के लेन-देन को लेकर दोनों में फिर से विवाद हो गया, जिसके चलते आरोपी ने रामबाबू को पहले डंडे से मारा, इसके बाद चाकू से गला रेत कर कमरे का बाहर से ताला लगाकर भाग गया।

पुलिस के अनुसार, पुराने जान-पहचान वालों की लिस्ट निकाली गई तो मुकेश कैथवास का नाम सामने आया, जो कभी-कभी रामबाबू से मिलने आया करता था। लेनदेन की बात सामने आने पर पुलिस का शक महेश पर गया और उसे खंडवा के पास से गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपी यह जानता था कि इस बिल्डिंग में ना तो कैमरा है और ना ही ऊपर आवाज जाती है। इसलिए उसने घटना को कमरे के अंदर अंजाम दिया।

24 अगस्त को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार

इंदौर की लड़की से लंदन वाले BF ने गिफ्ट के नाम पर 4 लाख रूपये ठग लिए
जबलपुर में अस्पताल से कूदकर आत्महत्या कर रहे कोविड-19 मरीज को बचाया
रसोई गैस सिलेंडर में आग लग जाए तो क्या करें, यहां पढ़िए, हमेशा ध्यान रखिए
ग्वालियर कलेक्टर/एसपी के खिलाफ FIR कराएगी कांग्रेस पार्टी
रिटायर्ड कर्मचारी को पेंशन में देरी पर ब्याज प्राप्त करने का अधिकार है या नहीं, यहां पढ़िए
सोयाबीन में पीला मोजेक पर नियंत्रण के लिए क्या करें
इंदौर में BF संग लिव इन में रह रही लड़की ने सुसाइड किया
ग्वालियर के वीर जयभान सिंह पवैया अब महाराजा ज्योतिरादित्य सिंधिया की शरण में
क्या आपको सुरक्षा के लिए दूसरे पर हमला करने का हक है, पढिए कानून क्या कहता है
ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ग्वालियर में कहा: हां मैं गद्दार हूं
विधायक ने लापरवाह SDO को ओवरफ्लो पुल पार करवा कर बताया, ग्रामीण कितने जोखिम में हैं
क्या हम अपने मकान को स्मार्ट होम बना सकते हैं, पढ़िए क्या चेंज कर सकते हैं
चेक बाउंस होने पर क्या कानूनी कार्रवाई कर सकते हैं, क्या थाने में FIR लिखवा सकते हैं
मध्यप्रदेश में 53000 कोरोना पीड़ित, आधे से ज्यादा सिर्फ 4 जिलों में
इंदौर में लड़कियों के बोल्ड वीडियो इंटरनेट पर अपलोड करने वाला मास्टरमाइंड गिरफ्तार
उज्जैन के होटल नटराज में छात्रा की हत्या, BF के साथ आई थी
स्टेनलेस स्टील में ऐसा क्या होता है जो जंग नहीं लगती, जबकि स्टील में जंग लगती है
CWC में सोनिया गांधी का इस्तीफा, नए मनमोहन की तलाश शुरू
मध्यप्रदेश में बंगाल की खाड़ी से नए बादल आ रहे हैं, मंगल को पहुंचेंगे बुधवार से बरसेंगे
अंजली ने तारक मेहता को छोड़ा, रोशन सिंह सोढ़ी भी गोकुलधाम छोड़ कर चले गए
ज्योतिरादित्य सिंधिया का तिरंगा दुपट्टा क्या कांग्रेस की कलह में राहुल गांधी को सपोर्ट कर रहा था


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here