Loading...    
   


कर्मचारी बीमार हुआ तो अधिकारी ने उसकी बेटी को कोरोना सैम्पलिंग ड्यूटी पर बुला लिया / EMPLOYEE NEWS

नई दिल्ली। अधिकारियों द्वारा कर्मचारी को प्रताड़ित किए जाने के तो कई मामले सामने आते हैं परंतु उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में कर्मचारी के परिवार को प्रताड़ित करने का मामला सामने आया है। कोविड-19 के सैंपल ड्यूटी पर तैनात स्वास्थ्य विभाग का एक कर्मचारी बीमार हो गया तो अधीक्षक ने उसकी जगह उसकी बेटी को ड्यूटी पर बुलाया और काम करवाया।

अधीक्षक ने कहा तुम ड्यूटी नहीं कर सकते तो परिवार से किसी और को भेजो

जानकारी के मुताबिक सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के एम्बुलेंस का चालक सुरेन्द्र कुमार पिछले एक साल से बीमार है। उसकी किडनी खराब है। बुधवार को उसकी ड्यूटी मुरारी इंटर कॉलेज में कोरोना की सैम्पलिंग में लगी थी। उसे पूल सैम्पलिंग के बॉक्स को एक स्थान से दूसरे स्थान ले जाना था। बुधवार को सुरेन्द्र इंटर कॉलेज पहुंचा लेकिन कुछ ही देर बाद वापस लौट गया। बताया जाता है कि इंटर कॉलेज से बगैर ड्यूटी किए लौट जाने की सूचना सुरेन्द्र ने सीएससी अधीक्षक को दी। सुरेन्द्र के मुताबिक अधीक्षक ने परिवार के किसी अन्य सदस्य को ड्यूटी पर भेजने के लिए कहा। जिसके बाद सुरेंद्र ने बेटी को ही ड्यूटी पर भेज दिया।

कर्मचारी की अवयस्क बेटी से कोरोना सैंपलिंग का काम करवाया

सुरेन्द्र ने बताया कि उसकी बेटी 11वीं की छात्रा है। उसे इंटर कॉलेज में सैम्पलिंग के दौरान कोरोना जांच किट को निकालने और पैक किट को बक्से में रखने की जिम्मेदारी दी गई थी। इसकी तस्दीक सुरेन्द्र की नाबालिग बेटी ने भी की।

स्थानीय पत्रकारों ने मामले का खुलासा किया

बुधवार को कोरोना सैम्पलिंग के दौरान पहुंचे मीडियाकर्मी इसे देखकर हैरान रह गए। उन्होंने किशोरी का ड्यूटी करते वीडियो बना लिया। नाबालिग लड़की के ड्यूटी करने की सूचना के बाद CHC प्रभारी हरकत में आए। उन्होंने फोन कर मामले की जानकारी ली और लड़की को वहां से जाने को कहा।

हमें क्या पता उसकी बेटी कैसे पहुंची

चालक की ड्यूटी मुरारी इंटर कॉलेज में नहीं थी। वह शराब का आदी है। अक्सर ड्यूटी से गायब रहता है। उसकी बेटी कैसे पहुंची इसकी जानकारी नहीं है। मामले की जांच कराई जाएगी। दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
- डॉ. सतीश सिंह, प्रभारी, सीएचसी सहजनवां

28 अगस्त को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार

MP IAS TRANSFER LIST / मप्र आईएएस अफसरों के तबादले
मध्यप्रदेश में कोरोना से हर घंटे 1 मौत, प्राइवेट अस्पतालों में लूटपाट शुरू
मध्यप्रदेश उपचुनाव: बसपा प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी
भोपाल में ऑनलाइन गेम में हारने पर नाबालिग ने सुसाइड कर लिया
मौत के बाद भी बच्चे को गोद में लेकर बैठी थी माँ: देवास हादसा
भिंड कलेक्टर ने SDM-डिप्टी कलेक्टर सहित 16 अधिकारियों को दंडित किया


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here