Loading...    
   


कमिश्नर की कार्रवाई से गुस्साया स्वास्थ्य अधिकारी दर्जनों लोगों ले आया / GWALIOR NEWS

ग्वालियर। नगर निगम के क्षेत्रीय कार्यालय क्रमांक 18 में उस समय हालात तनावपूर्ण हो गए जब कमिश्नर द्वारा सेवा समाप्ति का नोटिस देने से नाराज वार्ड स्वास्थ्य अधिकारी दर्जनों लोगों को अपने साथ लेकर आ गया और क्षेत्राधिकारी को गालियां देते हुए उसे जान से मारने की धमकी दी।

स्वास्थ्य अधिकारी मनीष चौहान के खिलाफ FIR की प्रक्रिया

श्री कुशवाहा द्वारा की गई शिकायत के अनुसार वार्ड 49 के वार्ड स्वास्थ्य अधिकारी मनीष चौहान ने तो कुशवाह को जान से मारने की धमकी दे दी। कुशवाह ने घटनाक्रम से निगमायुक्त को अवगत कराया। निगमायुक्त ने मनीष के खिलाफ मामला दर्ज करने जनकगंज थाना पुलिस को आवेदन भेज दिया है।

हाजिरी रजिस्टर में मिली थी गड़बड़ी, मनीष चौहान की सेवा समाप्ति का नोटिस

डिप्टी कमिश्नर सतपाल सिंह चौहान को लेकर नगर निगम कमिश्नर बुधवार की सुबह 8 बजे जोन कार्यालय 18 पर जा पहुंचे। उन्होंने आसपास के शौचालयों की सफाई व्यवस्था देखी और वार्ड 40 तथा 49 के सफाई कर्मचारियों का हाजिरी रजिस्टर मंगा लिया। रजिस्टर में ही गड़बड़ी मिली। उसके पन्नो फाड़कर दूसरे लगाए जा सकते हैं। यह देख ग्वालियर नगर निगम आयुक्त ने दोनों को कड़ी फटकार लगाई और एक रजिस्टर का पन्ना फाड़कर तय फॉर्मेट में हाजिरी लेने के निर्देश दिए। चूंकि मनीष चौहान पहले भी हाजिरी रजिस्टर में गड़बड़ कर चुके थे। इसलिए निगमायुक्त ने उपायुक्त सतपाल सिंह चौहान को वार्ड 40 के वार्ड स्वास्थ्य अधिकारी राजकुमार को निलंबित तथा वार्ड 49 के विनियमित वार्ड स्वास्थ्य अधिकारी मनीष चौहान को नौकरी से हटाने के लिए नोटिस जारी करने के निर्देश दिए।

लौटते ही की गाली गलौज

निगमायुक्त व उपायुक्त के वहां से जाते ही दोनों WHO ने क्षेत्र के सफाई कर्मचारियों को बुला लिया और कुशवाह को गालियां देने लगे। कुशवाह ने दफ्तर का दरवाजा बंद कर दिया। इस पर मनीष चौहान ने धमकी दी कि वे बाहर निकले तो अनुसूचित जाति, जनजाति एक्ट के तहत मामला दर्ज करा देंगे या जान से खत्म कर देंगे। किसी तरह कुशवाह वहां से निकले और निगमायुक्त व उपायुक्त को घटना से अवगत कराया। मामला गंभीर देख निगमायुक्त ने कुशवाह के आवेदन पर मनीष के खिलाफ मामला दर्ज कराने जनकगंज थाना में आवेदन दे दिया। 

इनका कहना है
निरीक्षण में जोन 18 के दोनों वार्डों के हाजिरी रजिस्टर में गड़बड़ी पर दोनों डब्ल्यूएचओ पर कार्रवाई के निर्देश दिए थे। इससे आक्रोशित मनीष चौहान ने जेडओ को गाली गलौज कर जान से मारने की धमकी दी। जेडओ के आवेदन पर मनीष के खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज करने के निर्देश दिए हैं।
संदीप माकिन, निगमायुक्त

ज्योतिरादित्य सिंधिया के नागपुर प्रवास के बाद कमलनाथ और शिवराज सिंह मिले
सिंधिया के मोदी कैबिनेट में शामिल होने के आसार
किन परिस्थितियों में की गई हत्या पर सजा नहीं मिलती, यहां पढ़िए
कर्मचारियों की वेतनवृद्धि रोककर नया एयरक्रॉफ्ट खरीद लाए शिवराज: कर्मचारी संघ
मुख्यमंत्री जी, मध्यप्रदेश के नौजवान बहुत परेशान है, उन्हें दुत्कारिये मत!


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here