Loading...    
   


इंदौर सब्जी मंडी का बड़ा व्यापारी कोरोना पॉजिटिव, व्यापारियों में हड़कंप, दुकानें सील / INDORE NEWS

इंदौर। मध्य प्रदेश के इंदौर शहर की चोइथराम सब्जी मंडी में एक व्यापारी के कोरोना संक्रमित होने से मंडी व्यापारियों में हड़कंप मच गया है। मंडी खुलने के बाद यहां पहला ऐसा केस है जिसमें कोई व्यापारी संक्रमित हुआ है। हालात देखते हुए मंडी प्रशासन ने व्यापारी और उसके भाई की दुकानें सील कर दी हैं। इनमें दुकान नंबर 290 और 163 शामिल हैं।

चोइथराम सब्जी मंडी में आलू और प्याज का व्यापारी है कोरोना संक्रमित 

बताया जाता है कि रालामंडल निवासी दोनों व्यापारी भाइयों ने लॉकडाउन में भी काफी सब्जी बेची थी। थोक आलू और प्याज मंडी खुलने को करीब एक महीना बीत चुका है। जिला प्रशासन ने यहां आलू और प्याज की थोक खरीदी-बिक्री की अनुमति दी थी, लेकिन कई लोग शारीरिक दूरी का पालन नहीं कर रहे हैं। मंडी में आलू-प्याज मंडी अलग है और हरी सब्जी और फल मंडी भी अलग-अलग हैं। कोरोना महामारी को देखते हुए प्रशासन ने इन सभी मंडियों में व्यापारियों और लोडिंग वाहनों के आने-जाने के लिए अलग-अलग द्वार तय कर रखे हैं। इसके बावजूद यहां सभी मंडियों के व्यापारी एक ही द्वार नंबर-2 से आवागमन कर रहे हैं। इससे शारीरिक दूरी का पालन होना मुश्किल हो रहा है। यही नहीं, रात में लगने वाली हरी सब्जी की मंडी में भी नियमों का पालन नहीं हो पा रहा है।

मंडी प्रभारी धर्मेंद्रसिंह तोमर ने बताया कि हम व्यापारियों और खरीदारों को समझाने का पूरा प्रयास करते हैं, लेकिन कई बार लोग नहीं मानते। लोगों को खुद भी समझना होगा कि यह महामारी है। हमें कम से कम खुद का ध्यान तो रखना चाहिए, लेकिन कई बार हमारे सामने भी विकट स्थिति बन जाती है। भीड़ में जाने में हमें भी डर लगता है। फल मंडी वाला गेट नया बना है। वहां द्वार के सामने नाली का निर्माण हुआ है। इसे सेट होने में कुछ दिन लगेंगे। अभी यदि इसके ऊपर से वाहन गुजरेंगे तो यह टूट जाएगी, इसलिए कुछ दिन के लिए इस गेट को बंद किया हुआ है। ऐसे में सभी व्यापारी गेट नंबर-2 से आ-जा रहे हैं।


01 जुलाई को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार

MP में कोरोना गाइडलाइन की धज्जियां उड़ी, शादी में 300 से ज्यादा शामिल, 80 से ज्यादा बीमार
मध्य प्रदेश में राजनीतिक तनाव: मंत्रियों की लिस्ट फाइनल नहीं हो पाई
मंडला जिला पंचायत आफिस में महिला कर्मचारी की नृशंस हत्या


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here