Loading...    
   


ग्वालियर कलेक्टर का कर्फ्यू आदेश दूसरे ही दिन टूट गया, पुलिस भी नहीं रोक पाई / GWALIOR NEWS

ग्वालियर। तेजी से बढ़ रहा है कोरोनावायरस के मामलों को देखते हुए कलेक्टर ने 7 दिन के कर्फ्यू आदेश दिया था परंतु कलेक्टर अपने कर्फ्यू के आदेश का पालन करवाने में नाकाम रहे। आदेश के दूसरे दिन ही पब्लिक कर्फ्यू तोड़कर बाहर निकल आई, बाजार खुल गया। हालात यह बने की पुलिस भी पब्लिक को रोक नहीं पाई। सिर्फ इतना किया के मुख्य मार्गो से पब्लिक व ठेले वालों को खदेड़ कर गलियों की ओर धकेल दिया गया।

4 महीने में पब्लिक को सोशल डिस्टेंसिंग तक नहीं सिखा पाया प्रशासन

बढ़ते कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए प्रशासन ने 7 दिन का कोरोना कर्फ्यू लगाया है और दूध, ब्रेड को छोडक़र सभी चीजों पर पाबंदी लगाते हुए दुकानें बंद रखने का आदेश दिया है, लेकिन लॉकडाउन के दूसरे दिन गुरुवार सुबह से ही उन दुकानों के शटर खुले हुए थे और जिन पर प्रतिबंध लगाया गया है। बाजारों में भीड़ इस कदर थी कि लग ही नहीं रहा था कि कर्फ्यू लगा हुआ है। पुलिस के वाहन सायरन बजाते हुए सडक़ों पर दौड़ रहे थे लेकिन इसके बाद भी लोगों में इसका भय नहीं दिख रहा था। मार्च से कोरोनावायरस का लॉकडाउन शुरू हुआ है, पिछले 4 महीने में प्रशासन आम जनता को सोशल डिस्टेंसिंग तक नहीं सिखा पाया।

ग्वालियर पुलिस ने भीड़ को मुख्य मार्ग से गलियों की ओर खदेड़ दिया

बाजारों में दुकानें खुलने और भीड़भाड़ होने की जानकारी जैसे ही पुलिस कप्तान नवनीत भसीन के पास पहुंची तो उन्होंने सभी सीएसपी, डीएसपी और थाना प्रभारियों पर नाराजगी जताते हुए कहा कि लॉकडाउन का पालन सख्ती से कराया जाए और जो लोग नहीं मान रहे हैं उनके खिलाफ एफआईआर कराएं। कप्तान का फरमान मिलते ही सभी थाना प्रभारी सक्रिय हो गए और सडक़ पर खड़े सब्जियों और फलों के ठेलों को गलियों में खदेड़ दिया। कुल मिलाकर पुलिस ने भी खानापूर्ति की।

खूब लग रही चाय की चुस्की, कर रहे नाश्ता

बंद के दौरान दूध, ब्रेड और अंडे पर तो राहत दी गई है लेकिन गुरुवार सुबह बाजारों में किराने की दुकानों के शटर खुले हुए थे और दुकानदार अपना कारोबार कर रहे थे तो चाय के होटल और नाश्ते की दुकानों पर भी शौकिन चाय की चुस्की ले रहे थे। हलवाइयों द्वारा शटर डाउन कर नाश्ता बेचा जा रहा था, तो कई लोग शटर उठाकर ही बेच रहे थे। आटे की चक्की खुली रहीं तो मोबाइल और पार्ट्स बेचने वाले भी दुकानों के बाहर बैठकर अपना व्यापार कर रहे थे।  गुरुवार को बंद का असर लश्कर के अलावा मुरार, हजीरा और उपनगर ग्वालियर में भी देखने को भी नहीं मिला। मुरार के पुराने बस स्टेण्ड के पास मजदूरों की भीड़ लगी रही तो कई दुकानदार शटर खोलकर कारोबार कर रहे थे।

यहां लगी सब्जी मंडी

सब्जी और फलों पर पाबंदी लगाई गई है और लक्ष्मीगंज सब्जी मंडी सहित सभी मंडियों को बंद कराया गया है। गुरुवार की सुबह गोल पहाडिय़ा स्थित अयोध्या बस्ती के पास सब्जी मंडी सजी हुई थी और जमकर कारोबार हो रहा था। सस्ती सब्जी की चाह में भीड़ लगी रही तो वहीं हाथ ठेलों पर भीसब्जी, फल खरीदने के लिए लोग शारीरिक दूरी का पालन नहीं कर रहे थे। 

गलियों में भी खुले रहे बाजार

कोरोना कर्फ्यू के चलते बाजारों को बंद रखने के लिए कहा गया है लेकिन आज अधिकांश बाजारों में दुकानें खुली हुई थी। खूबी की बजरिया में टाइपिंग करने वालों की दुकानें खुली थी तो काली माता मंदिर के बाहर प्रसाद और फूल बेचने वाले बैठे हुए थे। शिन्दे की छावनी नबाव साहब के कुएं के सामने सब्जी और फलों के ठेले खड़े हुए थे तो माधौगंज चौराहा, चितेराओली में नाश्ते और जनरल स्टोर व किराने की दुकानें खुली रहीं। सब्जी और फलों के ठेले भी खड़े हुए थे। पुलिस को देखकर यह दौड़ लगा देते और पुलिस के जाते ही वापस सडक़ों पर आ जाते।

17 जुलाई को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार

झूठी शपथ या प्रतिज्ञा लेना किस धारा के अंतर्गत एक दण्डनीय अपराध है जानिए
रेलवे स्टेशन का नाम बताने वाले बोर्ड पर समुद्र तल से ऊंचाई क्यों लिखी रहती है
छींक आने पर मनुष्य की आँखें बंद क्यों हो जातीं हैं
चांद में ऐसा क्या होता है कि उससे टकराकर सूर्य की गर्म किरणें ठंडी चांदनी में बदल जातीं हैं 
प्राधिकृत अधिकारी को प्रश्नों के उत्तर से इनकार करना भी अपराध है, FIR हो सकती है
कथन या वचन पर हस्ताक्षर करने से मना करने पर भी क्या FIR दर्ज हो सकती है
लोहे में जंग क्यों लगती है, पानी में ऐसा क्या होता है जो लोहा गल जाता है
COLLEGE EXAM के बारे में UGC का नया बयान, राज्य सरकारें जनरल प्रमोशन की घोषणा कर सकती हैं या नहीं
प्यारे मियां गिरफ्तार: भोपाल में हाई प्रोफाइल अय्याशों को लड़कियां सप्लाई करते थे
MPPEB ने सभी परीक्षाओं को रीशेड्यूल करने प्रस्ताव भेजा
DAVV INDORE: 90 कोर्स में एडमिशन शुरू, कोर्स की लिस्ट यहां देखें
जबलपुर अपर आयुक्त की बेटी के विवाह में 21 कोरोना पॉजिटिव, 100 से ज्यादा संदिग्ध
HOTEL GULZAR JABALPUR के मालिक SANJAY BHATIA के खिलाफ मामला दर्ज
MP BOARD 12th: चूक गए छात्रों के लिए विशेष परीक्षा कार्यक्रम


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here