Loading...    
   


एमपी बोर्ड 10वीं जनरल प्रमोशन मिला है क्या कोई भी बच्चा फेल नहीं होगा / MP BOARD 10th PARIKSHA PARINAM

भोपाल। कोरोनावायरस की महामारी के कारण माध्यमिक शिक्षा मंडल, मध्य प्रदेश द्वारा आयोजित दसवीं- हाईस्कूल परीक्षा को स्थगित करना पड़ा और उसके बाद बचे हुए पेपर आयोजित नहीं किए जा सके। इसके चलते जनरल प्रमोशन की घोषणा की गई। अब प्रश्न यह है कि क्या जनरल प्रमोशन के कारण सभी स्टूडेंट्स पास हो जाएंगे। 

एमपी बोर्ड 10वीं हाई स्कूल में जनरल प्रमोशन का क्या फायदा होगा

मध्य प्रदेश बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (MPBSE) बोर्ड की इस साल 10वीं की परीक्षा में करीब 11.5 लाख छात्र शामिल हुए थे। MP बोर्ड 10वीं की परीक्षा 03 मार्च 2020 से शुरू होकर 27 मार्च 2020 को समाप्त होनी थी लेकिन कोरोना महामारी से बचने के लिए देश में लगाए गए लॉकडाउन की वजह से मध्य प्रदेश बोर्ड ऑफ सेकंड्री एजुकेशन ने 20 मार्च से लेकर 11 अप्रैल 2020 तक की अपनी सभी परीक्षाएं स्थगित कर दीं। इससे 10वीं के दो पेपर प्रभावित हुए। स्थगित हुई 10वीं की 2 विषयों की परीक्षाओं में छात्रों को प्रमोशन दिया जाएगा। मतलब इन दो विषयों में किसी भी स्टूडेंट को फेल नहीं किया जाएगा। 

एमपी बोर्ड 10वीं का परीक्षा परिणाम / MP BOARD 10th PARIKSHA PARINAM

मध्य प्रदेश बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (MPBSE) का 10वीं 2020 परीक्षा का रिजल्ट जारी होने बाद स्टूडेंट्स अपने रिजल्ट एमपी बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट mpbse.nic.in और mpresults.nic.in पर चेक कर पाएंगे। छात्रों को अपना रिजल्ट देखने के लिए रोल नंबर, रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्म तिथि की आवश्यकता होगी. स्टूडेंट्स को सलाह दी जाती है कि वह रिजल्ट देखने से पहले इन तमाम चीजों को अपने पास रखें। ताकि रिजल्ट देखने के दौरान किसी प्रकार की परेशानी न हो।

03 जुलाई को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार

इंदौर हाईकोर्ट में ब्लास्ट, 5 गंभीर रूप से घायल


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here