Loading...    
   


SHIVRAJ सरकार ने संकटकाल में राहत देने के बजाय महंगाई बढ़ा दी: कमलनाथ / MP NEWS

भोपाल। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री श्री कमलनाथ ने मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि संकट के ऐसे समय जब जनता को टैक्स में राहत दी जानी चाहिए थी, शिवराज सिंह सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर अतिरिक्त टैक्स लगाकर जनता को महंगाई की भट्टी में झोंक दिया है।

श्री कमलनाथ ने कहा कि कोरोना महामारी के इस संकट काल में जनता को पेट्रोल-डीजल पर लगने वाले करो में कमी कर राहत देने का समय है लेकिन इस संकट काल में भी उन पर करों में बढ़ोतरी कर, जनता पर महंगाई की दोहरी मार थोपी जा रही है।

कच्चा तेल सस्ता फिर भी दाम बढ़ा रही है सरकार

एक तरफ कच्चा तेल सस्ता हो रहा है, वहीं दूसरी तरफ पेट्रोल-डीजल के दामों में निरंतर बढ़ोतरी हो रही है। पहले केंद्र सरकार ने जनता को राहत देने की बजाय पेट्रोल-डीजल पर एक्साइज ड्यूटी बढ़ाकर खुद के खजाने को भरने का काम किया।

संकट काल में जनता पर अतिरिक्त कर सबसे बड़ा अत्याचार

वही अब मध्य प्रदेश की सरकार ने इस संकट काल में पेट्रोल और डीजल पर एक 1-1 रुपये का अतिरिक्त कर बढ़ाकर जनता को महंगाई की आग में झोंकने का काम किया है।प्रदेश में पेट्रोल पर पूर्व में  ही 33% वैट, 1% सेंस व 3.5 रुपये अतिरिक्त कर लग रहा था।वहीं डीजल पर 23% वैट , 1% सेंस व 2 रुपये अतिरिक्त कर लग रहा था। अतिरिक्त करों में इस बढ़ोतरी से अब पेट्रोल व डीज़ल में अभी तक का सर्वाधिक टैक्स हो गया है।

13 जून को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार

KAMAL NATH के सबसे नजदीकी विधायक कोरोना पॉजिटिव
MP NEWS: महिला अधिकारी ने दलित कर्मचारी से जूते सैनिटाइज करवाए
रात के समय किसी के घर में चोरी छुपे घुसना किस धारा के तहत अपराध है, आइए जानते हैं 
DELHI में टीवी एक्ट्रेस की मां कोरोना पॉजिटिव फिर भी अस्पताल में भर्ती नहीं किया


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here