इंदौर कलेक्टर ने स्कूल संचालकों से कहा: दुर्व्यवहार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा / INDORE NEWS

इंदौर। इंदौर जिले में कोरोना संक्रमण के दौरान उपजी परिस्थितियों के मद्देनजर प्रायवेट स्कूलों में फीस, शिक्षण सामग्री तथा अन्य व्यवस्थाओं के संबंध में कलेक्टर श्री मनीष सिंह ने आज यहां सीबीएसई पाठ्यक्रमों के स्कूल प्राचार्यों तथा संचालकों की बैठक ली।  

बैठक में उन्होंने कहा कि निजी स्कूलों द्वारा न्यायालय तथा शासन के निर्देशों के अनुसार ट्युशन फीस ही ली जाये। अन्य किसी भी तरह का शुल्क नहीं लिया जाये। कॉपी-किताब तथा अन्य शिक्षण सामग्री एक ही संस्थान से खरीदने के लिये बाध्य नहीं किया जाये। स्कूल प्रबंधन तथा पालकगण एक-दूसरे की परेशानियों को समझें। किसी भी स्तर पर दुर्व्यवहार बर्दाश्त नहीं किया जायेगा, पालक-शिक्षक एक-दूसरे का सम्मान करें। दुर्व्यवहार करने वालों के विरूद्ध कार्यवाही की जायेगी।
 
बैठक में एडीएम श्री अजयदेव शर्मा, जिला शिक्षा अधिकारी श्री राजेन्द्र मकवानी सहित विभिन्न सीबीएसई पाठ्यक्रमों के निजी स्कूलों के प्राचार्य तथा संचालकगण मौजूद थे। बैठक में सहोदय के चेयरमेन श्री यू.के.झा भी मौजूद थे। बैठक में प्राचार्यों तथा संचालकगणों ने सर्वसम्मति से बताया कि उनके द्वारा न्यायालय तथा शासन के निर्देशों के अनुसार ट्युशन फीस ही ली जायेगी। अन्य कोई शुल्क नहीं लेंगे। विद्यार्थियों की सुविधा के लिये ऑनलाईन कक्षाएँ चलायी जा रही हैं, इससे विद्यार्थियों का ही हित होगा। 

प्राचार्यों ने बताया कि स्कूल प्रबंधन द्वारा तय किया गया है कि पालकों की सुविधा के अनुसार सिर्फ ट्युशन फीस ही ली जायेगी। यह फीस सुविधा के अनुसार विभिन्न किश्तों में लेंगे। कलेक्टर श्री मनीष सिंह ने निर्देश दिये कि फीस लेने का स्ट्रेक्चर इस तरह बनाया जाये कि पालकों को किसी भी तरह की परेशानी नहीं हो। बच्चों को जो सुविधाएँ एवं सेवाएँ नहीं दी जा रही हैं, उनका कोई भी शुल्क नहीं लिया जाये। स्कूल प्रबंधन पालकों से निरंतर संवाद करें। उन्हें समझाईश दें, सही-गलत बतायें, बच्चों का हित समझायें। श्री मनीष सिंह ने कहा कि कोई भी स्कूल प्रबंधन कॉपी-किताबें तथा अन्य शिक्षण सामग्री एक ही संस्थान से क्रय करने के लिये पालकों को बाध्य नहीं करें। प्राथमिक स्तर पर ऑन लाईन कक्षाएँ नहीं चलायी जायें। सौहार्द का वातावरण बनाये रखा जाये। उन्होंने कहा कि सभी कानून-व्यवस्था का पालन करें। कानून-व्यवस्था हाथ में नहीं लें। एक-दूसरे का सम्मान बनाये रखें।


27 जून को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार

इंदौर में जज के बेटे ने स्ट्रीट डॉग को गोली मार दी, पालतू कुत्ते पर भोंक रहा था
ग्वालियर में मुरैना-भिण्ड से आने वालों पर प्रतिबंध, क्वारेंटाइन किए जाएंगे
सुनिए पीएम मोदी के बारे में कांग्रेस विधायक वो बयान जिसके बाद गोलियां चल गईं
भोपाल के बड़े कपड़ा व्यापारी की कोरोना से मौत, बाजार में दहशत
बीमा प्रीमियम देने के बाद रसीद मिलने से पहले मौत हो जाए तो क्लैम मिलेगा या नहीं
भारत में सभी सामान्य रेल सेवाएं रद्द, पढ़िए रेलवे बोर्ड का नया फैसला
अधिकारी, कोर्ट में गलत जानकारी पेश कर दे तो विभागीय कार्रवाई होगी या FIR दर्ज होगी, पढ़िए
एक पेड़ जिसके फल में इम्यूनिटी, टहनियां टूथब्रश और पत्ते माउथ फ्रेशनर होते हैं, भविष्यवाणी भी करता है
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !