Loading...    
   


मध्य प्रदेश:कोरोना 35वें जिले में पहुंचा, आज 2750 में से 91 पॉजिटिव / MP NEWS

भोपाल। संचालनालय स्वास्थ्य सेवाएं मध्यप्रदेश द्वारा जारी कोरोना वायरस मीटिंग दिनांक 6 मई 2020 (शाम 6:00 बजे तक) के अनुसार मध्यप्रदेश में कोरोनावायरस का इन्फेक्शन 35वें जिले में पहुंच गया है। नीमच में एक साथ चार लोग कोरोनावायरस के इंफेक्शन का शिकार पाए गए। पूरे मध्यप्रदेश में आज 2750 सैंपल की जांच की गई जिनमें से 91 पॉजिटिव पाए गए। 111 सैंपल रिजेक्ट हो गए, जिन्हें जांच के लिए दोबारा करेक्ट किया जाएगा। आज पॉजिटिव मामलों का औसत 3.31 रहा। यह संतोषजनक स्थिति है। 

मध्य प्रदेश में आज कहां क्या-क्या 


मीडिया बुलेटिन के अनुसार आज इंदौर में 27, भोपाल में 34, जबलपुर में तीन, धार जिले में एक, खंडवा में एक, मंदसौर में 4, बुरहानपुर में 4, देवास में चार, रतलाम में चार, शाजापुर में एक, ग्वालियर में दो, शिवपुरी में एक और नीमच में चार मामले पाए गए हैं। पहली बार हुआ है कि उज्जैन में कोई पॉजिटिव नहीं मिला। नीमच मध्य प्रदेश का 35 वा जिला है जहां आज कोरोनावायरस का इन्फेक्शन पाया गया। मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले में उत्तर प्रदेश के देवबंद से आया युवक पॉजिटिव पाया गया है। इससे पहले तक शिवपुरी ग्रीन जोन में शामिल था। 

मध्यप्रदेश में कोरोनावायरस आज तक 

6 मई 2020 की रिपोर्ट के बाद मध्यप्रदेश में कोरोनावायरस के इंफेक्शन का शिकार मरीजों की कुल संख्या 3138 हो गई है। इनमें से 1615 मरीज अस्पताल में भर्ती हैं और डॉक्टरों के अनुसार उनकी हालत स्थिर बनी हुई है। जबकि 239 गंभीर हालत में है। इनमें इंदौर में 195, भोपाल में 23, उज्जैन में 16, जबलपुर में एक, खंडवा में दो, देवास में एक और ग्वालियर में एक मरीज शामिल है। कोरोनावायरस के इंफेक्शन के कारण मध्यप्रदेश में अब तक 185 लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि 1099 लोग स्वस्थ होकर अस्पताल से डिस्चार्ज किए जा चुके हैं।

06 मई को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार

ठेकेदारों और सरकार के बीच सुलह: शराब दुकानें खुलेंगी, अब कोरोना की परवाह नहीं
चंबल का सबसे बड़ा डाकू मोहर सिंह, पुलिस जिसे कभी पकड़ नहीं पाई, मौत की गोद में सो गया 
कोरोना संक्रमण: इंदौर अगले 14 दिन रेड जोन में ही रहेगा 
यदि जबरदस्ती नशे की हालत में अपराध हो जाए तो क्या सजा से माफी मिलेगी
पूरे भारत में आंधी-तूफान और बारिश की चेतावनी, 72 घंटे मौसम खराब रहेगा


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here