Loading...    
   


मध्य प्रदेश में आबकारी के बाद आरटीओ ओपन, मैदान में तैनाती के आदेश / MP NEWS

भोपाल। मध्यप्रदेश में आम जनता के लिए भले ही लॉक डाउन 17 मई तक हो परंतु सरकार अब काम पर लौट आई है। पुलिस, स्वास्थ्य और नगरीय निकाय पहले से ही 100% काम पर थे। मंगलवार से आबकारी विभाग और बुधवार से मध्य प्रदेश परिवहन विभाग ओपन कर दिया गया। 

मध्यप्रदेश के परिवहन आयुक्त वी. मधुकुमार ने सभी परिवहन अधिकारियों को यात्री वाहन और मालयानों की चेकिंग करने के निर्देश दिए हैं। मधुकुमार ने कहा कि इससे प्रवासी मजदूरों के अवैध परिवहन एवं मोटरयान अधिनियम का उल्लंघन करने से कोरोना संक्रमण का खतरा भी बढ़ गया है। इसलिए इस पर रोक लगाने के लिए सभी वाहनों की चेकिंग जरूरी हो गई है। उन्होंने कहा है कि सभी कर्मचारी-अधिकारी मास्क लगाकर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए अपने कर्तव्यों का निर्वहन करें। उन्होंने कहा है कि सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय भारत सरकार द्वारा जारी वाहनों के दस्तावेजों की वैधता संबंधी एडवायजरी का भी पालन सुनिश्चित करें।

सतना और ग्वालियर में हुई कार्रवाई 

कोविड-19 महामारी के मद्देनजर आवश्यक वस्तुओं के निर्बाध परिवहन के लिये प्रदेश में किसी भी मालयान का रोकना निषेध किया गया था, परंतु कुछ मालयान चालकों/मालिको  द्वारा इस आदेश का दुरूपयोग कर एक राज्य से दूसरे राज्य के मध्य प्रवासी मजदूरों का अवैध परिवहन करने के साथ ही मजदूरों से किराया भी वसूल किया जा रहा है। इस संबंध सतना और ग्वालियर पुलिस द्वारा एफआईआर दर्ज कर वाहन चालकों को गिरफ्तार भी किया गया है। इन स्थितियों के मद्देनजर वाहनों की चेकिंग का निर्णय लिया गया है।

06 मई को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार

ठेकेदारों और सरकार के बीच सुलह: शराब दुकानें खुलेंगी, अब कोरोना की परवाह नहीं
चंबल का सबसे बड़ा डाकू मोहर सिंह, पुलिस जिसे कभी पकड़ नहीं पाई, मौत की गोद में सो गया 
कोरोना संक्रमण: इंदौर अगले 14 दिन रेड जोन में ही रहेगा 
यदि जबरदस्ती नशे की हालत में अपराध हो जाए तो क्या सजा से माफी मिलेगी
पूरे भारत में आंधी-तूफान और बारिश की चेतावनी, 72 घंटे मौसम खराब रहेगा


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here