रायसेन में अनिश्चितकालीन कर्फ्यू / MP NEWS

रायसेन। मध्य प्रदेश के रायसेन जिले के रहने वाले एक युवक की शनिवार को भोपाल के हमी​दिया अस्पताल में मौत हो गई। यह युवक कोरोना पॉजिटिव था। युवक की मौत के बाद कलेक्टर उमाशंकर भार्गव ने रायसेन शहर में रविवार से कर्फ्यू लगाने का आदेश दे दिया है। यह कर्फ्यू अगले आदेश तक जारी रहेगा। आपको बता दें कि युवक का परिवार टिफिन सेंटर चलाता है। उसके यहां से पुलिस कर्मियों के लिए टिफिन जाता था।

एसपी मोनिका शुक्ला ने बताया कि 56 पुलिस कर्मियों को भी क्वॉरंटीन किया गया है। प्रशासन ने मृतक युवक की पत्नी को भी कोरोना संदिग्ध मानकर चिरायु अस्तपाल में भर्ती कराया है। इससे पहले 24 अप्रैल को युवक के बड़े भाई मौत हो चुकी है। उनकी कोरोना टेस्ट रिपोर्ट आनी है। वृद्ध माता-पिता को रायसेन के ही एक अस्पताल में क्वॉरंटीन किया गया है। परिवार में 4 बच्चों में सबसे छोटी नवजात 12 दिन की, तीन भाइयों में सबसे छोटे विनीत की पत्नी की 12 दिन पहले ही डिलेवरी हुई है।

रायसेन जिले में अभी तक नोवेल कोरोना वायरस कोविड-19 संक्रमण के कुल 26 पॉजीटिव मरीज मिले हैं। कोविड केयर सेंटर रायसेन में 17 मरीजों को रखा गया है। नगर के कंटेनमेंट एरिया वार्डो तथा औबेदुल्लागंज विकासखंड के कंटेनमेंट एरिया ग्राम मकोड़िया में संपूर्ण लॉकडाउन लागू किया गया है। जिला चिकित्सालय से 25 अप्रैल को 37 संदिग्ध मरीजों के सैंपल जांच के लिए एम्स भोपाल भेजे गए हैं। जिले में अभी तक 27370 लोगों की मेडिकल स्क्रीनिंग की गई है तथा 17601 लोगों को होम क्वारंटाइन किया गया है। 

जिले में सर्दी-खांसी के कुल मरीजों की संख्या 10615 है। इनमें 59 लोगों को हॉस्पिटल आइसोलेशन में रखा गया है। जिले से अभी तक कुल 609 संदिग्ध मरीजों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। जिले के 25 तथा जिले से बाहर एक मरीज की रिपोर्ट पॉजीटिव है। इसी प्रकार 282 सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव है तथा 293 सैंपल की रिपोर्ट प्रतीक्षित है। जिले के विभिन्न संस्थागत क्वारंटाइन सेंटर में 254 संदिग्ध व्यक्तियों को रखा गया है। एसडीएम मिशा सिंह ने जानकारी दी कि रैपिड रिस्पांस टीमों द्वारा बाहर से आए 12 लोगों का ग्रामों में जाकर स्वास्थ्य परीक्षण किया गया।


26 अप्रैल को सबसे ज्यादा पढ़ी जा रहीं खबरें

कार की स्टीयरिंग बीच सेंटर में क्यों नहीं होती, साइड क्यों होती है 
रेलवे स्टेशन और रेलवे जंक्शन में क्या अंतर है, एक स्टेशन कब जंक्शन बन जाता है 
ब्रेकिंग! भिड़े की बेटी सोनू का अफेयर टप्पू से नहीं गोली से चल रहा है!
सार्वजनिक स्थान पर आपत्तिजनक बयान, किसी धारा के तहत FIR दर्ज होगी 
SC-ST के धनाढ्य लोगों को आरक्षण का लाभ नहीं मिलना चाहिए: सुप्रीम कोर्ट 
जीवन शक्ति योजना: मध्य प्रदेश की महिलाओं के लिए घर बैठे रोजगार 
दुकान खोलने की अनुमति पर गृह मंत्रालय का स्पष्टीकरण 
SLAP KINGS बना दुनिया का सबसे लोकप्रिय मोबाइल गेम, PUBG और Call Of Duty को पीछे छोड़ा
ग्वालियर 10 मंजिला एमके सिटी में आग, लोग चौथी मंजिल से कूदे, बिल्डर गिरफ्तार, मामला दर्ज
ज्योतिरादित्य सिंधिया: बीजेपी ज्वाइन करने के बाद भी कांग्रेस के कनेक्शन में क्यों हैं 
मध्य प्रदेश: 99 नए मामले, टोटल 1945, भारत में पांचवें नंबर पर 
मध्यप्रदेश में लॉकडाउन से सशर्त राहत, पढ़िए क्या खुलेगा, क्या बंद रहेगा 
क्या LAPTOP को बिस्तर पर रखकर चलाने से वह जल्दी खराब हो जाता है, यहां पढ़िए
डांगरी ड्रेस पहनने वाले पुलिस कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई होगी: PHQ 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !