इंदौर में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ी, कुल 213 हुए | INDORE NEWS

इंदौर। काेरोना संक्रमण को लेकर पुलिस, स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन के गंभीरता दिखाए जाने के तमाम प्रयासों के बाद भी कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या कम होने की बजाय बढ़ती ही जा रही है। हैरानी की बात यह है कि इनमें से किसी भी मरीज की अभी तक कॉन्ट्रैक्ट हिस्ट्री या सोर्स की पुख्ता जानकारी नहीं जुटाई जा सकी है। बुधवार को एमजीएम मेडिकल कॉलेज से जारी रिपोर्ट के अनुसार इंदौर में बुधवार को 40 नए मरीज मिले।   

यह एक दिन में अब तक मिले कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या में सबसे ज्यादा है। इसको मिलाकर इंदौर में 213 कोरोना पॉजिटिव मरीज हो गए हैं। इससे पहले 31 मार्च को इंदौर में एक साथ 36 पॉजिटिव मरीज मिले थे। वहीं आज एक साथ 6 संक्रमित मरीजों की मौत की पुष्टि भी हुई है। यह भी अब तक का सबसे ज्यादा आंकड़ा है। इसके साथ ही मौत का आंकड़ा 21 हो चुका है। एमजीएम मेडिकल कॉलेज से जारी रिपोर्ट के अनुसार बुधवार को शाम 5 बजे तक 142 सैंपल जांचे गए। इनमें से 40 पॉजिटिव मरीज इंदौर, 8 मरीज खरगोन और 9 मरीज बड़वानी के मिले हैं। 900 सैंपल जांच के लिए पेंडिंग 511 सैंपल प्रक्रिया में हैं इससे और अधिक मरीज पॉजिटिव आने की आशंका बढ़ चुकी है। 

शहर की 50 से अधिक कॉलोनियां अब कोरोना वायरस के मरीजों के कारण कंटेनमेंट एरिया में बदल चुकी हैं। मरीज 40 नए पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद बुधवार को 11 कंटेनमेंट इलाके घोषित किए गए। रूपराम नगर, पैलेस कॉलोनी, सुदामा नगर, ओम विहार कॉलोनी, वल्लभ नगर, अहिल्या पल्टन, रॉयल पंप, बड़वाली चौकी, साउथ बजरिया, चंदन नगर, मध्यांचल नगर, जूना रिसाला, लोकमान्य नगर, स्कीम नंबर 71, बस्ती मोहल्ला, छत्रिपुरा, कुशवाहा नगर, प्रेम नगर, गांधी धाम, जवाहर मार्ग, बीसीएम सिटी नौलखा, रानीपुरा, दौलतगंज, सी स्पेशल गांधीनगर, खजराना से 2 मरीज, मुंबई बाजार, पिंजरा बाखल, सत्यदेव नगर, सीतलामाता बाजार, गोमती नगर, रानीपुरा, साउथ तोड़ा थाना, अली कॉलोनी खजराना, कैंट एरिया महू हैं।

बुधवार को एमवायएच की ओपीडी में 98 मरीज पहुंचे थे जिनमें से 22 संदिग्ध मरीज मिले हैं। वहीं नए 330 सैंपल भी मेडिकल कॉलेज की लैब में पहुंचे हैं। इसमें से 260 सैंपल इंदौर और 70 सैंपल अन्य जिलों से प्राप्त हैं। सैंपल के आने की संख्या लगातार बढ़ रही है। बुधवार को लगभग 900 सैंपल पेंडिंग थे।

रिपोर्ट के अनुसार विनोबा नगर का एक मरीज भी पॉजिटिव आया है। यह आगरा में घूम कर आया था। सर्दी-खांसी के बाद इसने ग्रेटर कैलाश में चेकअप करवाया। जांच के बाद कोरोना पॉजिटिव निकला है। इसके संपर्क में आने वाले एक डॉक्टर को भी क्वारंटाइन किया गया है। वहीं एक दूधवाले और चार पड़ोसियों को भी इसके संपर्क में आने पर क्वारंटाइन किया गया है।रिपोर्ट के अनुसार 40 मरीजों में से लगभग 22 मरीज अस्पताल या पॉइंट इन सेंटर में भर्ती हैं।

जिन मरीजों की मौत कोरोना से हुई है उनमें से अधिकतर की रिपोर्ट मौत के बाद आई है। ओम विहार पल्हर नगर निवासी 47 साल के मरीज की मृत्यु 7 अप्रैल को हो गई थी जिनकी पॉजिटिव रिपोर्ट 8 अप्रैल को प्राप्त हुई। पैलेस कॉलोनी माणिक बाग रोड की मौत 5 अप्रैल को हो चुकी थी जिनकी रिपोर्ट भी 8 अप्रैल को पॉजिटिव आई है। सुदामा नगर निवासी 47 साल के पुरुष की मौत भी 6 अप्रैल को हो चुकी थी जिनकी पॉजिटिव रिपोर्ट भी 8 अप्रैल को आई है।


08 अप्रैल को सबसे ज्यादा पढ़ी जा रहीं खबरें

कोर्ट में गीता पर हाथ रखकर कसम क्यों खिलाते थे, रामायण पर क्यों नहीं है
कोरोना फाइटर वंदना तिवारी की दर्दनाक मौत, DM से लेकर CM तक किसी ने मदद नहीं की
पहाड़ से उतरते समय ट्रक की तरह ट्रेन का इंजन बंद कर दें तो क्या होगा?
पुलिस की वर्दी का रंग 'खाकी' क्यों होता है ब्राउन (कॉफी) क्यों नहीं होता
मध्यप्रदेश में लॉक डाउन कहां बढ़ेगा, कहां नहीं: मुख्यमंत्री की बैठक में मिले संकेत
यदि एस्ट्रोनॉट अंतरिक्ष में अपने साथी पर गोली चलाए तो क्या होगा, पढ़िए 
शिवराज सिंह ने कोरोना के बहाने कलेक्टरों को लाल बत्ती दे दी 
भोपाल में कोरोना पॉजिटिव डॉ रूबी खान का हंगामा, कलेक्टर परेशान 
ग्वालियर में क्वारैंटाइन 9 मुस्लिम खाने में मटन बिरयानी मांग रहे हैं, नहीं मिली तो हंगामा
ट्रंप की धमकी से भारत में गुस्सा, पीएम मोदी पर कड़ी प्रतिक्रिया का दवाब
इंदौर के कब्रिस्तानाें में आ रहे जनाजों की संख्या 488% का इजाफा
मध्यप्रदेश में लॉक डाउन का क्या करेंगे: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह का बयान
पति की मौत के बाद देवर दुष्कर्म करने लगा, गर्भवती हुई तो घर से भगा दिया 
शिवराज सर, सुन रहे हैं ना आप, भोपाल में कोरोना इंफेक्शन क्यों बढ़ रहा है 
इंदौर में मेडिकल टीम के बाद पुलिस पर हमला, छह गिरफ्तार

Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !